• 22 जनवरी को कक्षा एक से 12वीं तक के विद्यालयों में रहेगा अवकाश

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून : केंद्रीय मौसम विभाग ने उत्तराखंड में कई जिलों में भारी बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। भारतीय मौसम विभाग के डायरेक्टर बिक्रम सिंह के अनुसार 22 जनवरी 2019 को देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल और उधम सिंह नगर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि की संभावना है। इसके अलावा मंगलवार को प्रदेश में उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, नैनीताल और पिथौरागढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

मौसम विभाग की भारी बारिश की चेतावनी को देखते जिलाधिकारी देहरादून ने 22 जनवरी को कक्षा एक से कक्षा बारहवीं तक के सभी विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार उत्तरकाशी, चमोली, रूद्रप्रयाग, नैनीताल, पिथौरागढ़ और देहरादून के कुछ स्थानों पर 22 जनवरी को भारी बारिश व बर्फबारी होने की संभावना व्यक्त की गई है। मौसम विभाग की इस चेतावनी को देखते हुए डीएम देहरादून ने कक्षा एक से बारहवीं तक के सभी शासकीय, गैर शासकीय और निजी स्कूलों व आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया है।  

वहीं दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा समेत सोमवार को पूरे एनसीआर इलाके में हुई बारिश के बाद मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। बादल और धुंध के बीच दोपहर को तेज हवाओं के साथ कई जगहों पर बूंदाबांदी हुई। हालांकि, ज्यादातर जगहों पर हल्की बूंदाबांदी और बौछारें ही देखने को मिलीं। वहीं, गुरुग्राम में हुई बारिश से मौसम एकदम से बदल गया। प्रदूषण में गिरावट के साथ ही ठंड बढ़ने की संभावनाएं बढ़ गई हैं।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top