शनिवार को असम के वित्तमंत्री हिमांता बिस्व सरमा ने  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को ‘गब्बर सिंह’ करार दिया और आरोप लगाया कि पार्टी पाकिस्तान के साथ खड़ी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस देशद्रोही है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय परिषद के दूसरे दिन सरमा ने कहा, ‘गब्बर सिंह’ जीएसटी नहीं, बल्कि राहुल गांधी है.

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष गरीबों को लूटना चाहते हैं और उनके अधिकारों को छीनना चाहते है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता ने कहा, वह राफेल लड़ाकू विमान का मुद्दा उठा रहे है. देश का बच्चा-बच्चा जानता है कि भारतीय वायुसेना को राफेल की जरूरत है. यह देश हित में है.

उन्होंने कहा, लेकिन वह पाकिस्तान के साथ खड़े है. वह जानते हैं कि राफेल अगर भारत आ गया तो पाकिस्तान हवाई युद्ध में भारत को कभी नहीं हरा सकता. इसलिए वह कह रहे हैं कि भारत को राफेल की जरूरत नहीं है.

भीड़ के ‘भारत माता की जय’ के नारे के बीच सरमा ने कहा, वे देशद्रोही है. वे (मुगल बादशाह) बाबर है. उन्होंने कहा कि इन ताकतों को हराना भाजपा का लक्ष्य है. राष्ट्रीय नागरिक रजिस्ट्रार (एनआरसी) के बारे में मंत्री ने कहा, (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी ने एनआरसी की शुरुआत तब की, जब लोगों ने विकास के साथ-साथ पहचान की मांग की. इसीलिए भाजपा या उसके सहयोगी आठ राज्यों में शासन कर रहे है.

उन्होंने नागरिकता (संशोधन) विधेयक के लिए भी मोदी की सराहना की और कहा कि प्रधानमंत्री ने निर्णय लिया कि असम के मूल निवासियों को संरक्षण मिलना चाहिए. सरमा ने कहा, अगर धारा 6 लागू हो जाती है, तो असम अवैध बांग्लादेशियों के खिलाफ एक किला बन जाएगा.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top