उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने आज उत्तराखंड के चार हजार से अधिक शिक्षा मित्रों को केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर से भेंट कर तत्काल राहत की मांग की है, साथ ही हेमवती नंदन बहुगुणा केन्द्रीय विश्व विद्यालय श्रीनगर गढ़वाल में शीघ्र ही स्थाई कुलपति की नियुक्ति के आश्वासन के साथ साथ संस्कृत महाविद्यालय हरिद्वार में छात्रावास के निर्माण के लिए धनराशि की स्वीकृति देने के लिए जावडेकर का आभार जताया है।

बलूनी ने कहा कि उपरोक्त तीनों महत्वपूर्ण कार्यो पर माननीय मंत्री की स्वीकृति मोदी सरकार की त्वरित और जनोन्मुखी सरकार का प्रतिबिम्ब है।

उत्तराखंड के चार हजार से अधिक शिक्षा मित्रों पर शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) के कारण सेवा समाप्ति का संकट हैं। केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने इस विषय पर त्रिपुरा, असम के शिक्षा मित्रों को दी गई राहत के आलोक में परीक्षण कराने का आश्वासन दिया।

गढ़वाल विश्व विद्यालय में लम्बे समय से स्थाई कुलपति न होने से अनेक प्रोन्नतियां, शिक्षण व अध्यापन से जुड़े विषयों पर निर्णय अटके हैं। इस विषय पर भी अतिशीघ्र विश्व विद्यालय को कुलपति की नियुक्ति का मंत्री जी ने आश्वासन दिया है। साथ ही विश्व विद्यालय में विजिटर नाॅमिनी की नियुक्ति भी शीघ्र कर दी जायेगी।

बलूनी ने कहा कि संस्कृत संस्थान हरिद्वार जोकि संस्कृत भाषा के उत्थान के लिए समर्पित है उसमें छात्रों के हाॅस्टिल के शीघ्र निर्माण की सहमति देकर छात्रों को बड़ी राहत मिली है। उपरोक्त तीनों विषयों पर तत्काल कारवाही के आश्वासन के लिए बलूनी ने केन्द्रीय मंत्री का आभार जताया।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top