जम्मू-कश्मीर पाकिस्तान ने पुंछ सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया. बुधवार देर रात सीज फायर का उल्लंघन किया गया. जिसका भारतीय सेना ने प्रभावी ढंग से जवाब दिया. पिछले तीन दिनों में पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा यह 7 वां सीजफायर उल्लंघन है. रक्षा सूत्रों ने बताया, हमारी सेना इसका करारा जवाब दे रही है. फिलहाल दोनों ओर से गोलीबारी जारी है.

बुधवार को पाकिस्तान ने छठी बार सीजफायर का उल्लंघन किया. शनिवार को पाकिस्तान ने मनकोट, खड़ी करमाड़ा व गुलपुर में गोले बरसाए थे. इससे पहले मंगलवार, बुधवार व गुरुवार को गोलाबारी की थी. वर्ष 2018 में पिछले 15 साल में सबसे अधिक सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं हुई थीं.

पिछले 15 सालों के दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने वर्ष 2018 में सबसे ज्यादा 2,936 बार सीजफायर का उल्लंघन किया. पिछले एक सप्ताह के दौरान पाकिस्तानी सैनिकों ने मनकोटे, खारी करमारा, गुलपुर इलाकों में अग्रिम चौकियों को निशाना बनाया. हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ. उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने सोमवार को अग्रिम इलाकों का दौरा किया था और जम्मू एवं राजौरी जिलों में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की थी.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top