काशीपुर रेलवे जंक्शन अब मीटरगेज प्लेटफार्म से ब्रॉडगेज प्लेटफार्म में तब्दील हो गया है, इससे यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने और उतरने में परेशानी नहीं होगी। प्लेटफॉर्म की अपग्रेडेशन का काम पूरा होने के बाद आज नैनीताल लोकसभा सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने आज काशीपुर रेलवे स्टेशन पहुंचकर इसका विधिवत शुभारंभ किया। इस मौके पर उनके साथ स्थानीय विधायक हरभजन सिंह चीमा और नगर निगम काशीपुर की मेयर उषा चौधरी में मौजूद थी।

आपको बताते चलें कि मीटर गेज लाइन के चलते हैं अब तक काशीपुर रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म पर यात्रियों को चढ़ने और उतरने में खासी परेशानी होती थी। इस दौरान बुजुर्ग और दिव्यांगों को काफी दिक्कत होती थी। पूर्वोत्तर रेलवे मंडल इज्जतनगर काशीपुर रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म को करीब 1 वर्ष पहले उच्चीकरण करते हुए ब्रॉडगेज प्लेटफार्म में तब्दील करने का काम किया था। इस मौके पर अपर मंडल रेल प्रबंधक विनोद कुमार गुप्ता भी मौजूद रहे। इस दौरान काशीपुर रेलवे जंक्शन को पानी की खाली बोतलों से खेलने वाली गंदगी से निजात दिलाने के लिए 1.50 लाख की लागत से लगी बॉटल क्रशर मशीन कभी सांसद कोश्यारी ने शुभारम्भ किया।

कार्यक्रम के दौरान स्थानीय विधायक हरभजन सिंह चीमा ने सांसद को शादी के समक्ष रामनगर से देहरादून के लिए रेल सेवा चलाने की मांग की जिस पर कोश्यारी ने कहा कि देहरादून में प्लेटफार्म का निर्माण कार्य चल रहा है वह पूरा होने के बाद उम्मीद है कि आगामी तो 3 महीने के भीतर रामनगर से देहरादून के लिए रेल सेवा शुरू हो जाएगी।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top