देहरादून : ऋषिकेश एम्स में भर्ती मरीजों-तिमारदारों औऱ उनके साथ मिलने आने वाले रिश्तेदारों के लिए हेमकुंड साहेब गुरुद्वारा कमेटी नेक काम करने जा रही है जिससे मरीज औऱ तिमारदार जरुर इनको दुवाएं देंगे. जी हां से हेमकुंड साहेब गुरुद्वारा कमेटी ने 26 जनवरी ऋषिकेश एम्स में भर्ती मरीजों औऱ तिमारदारों को मुफ्त खाने देने की योजना बनाई है जो की काबिले तारीफ है. कमेटी के इस काम से हर किसी को और सरकार की भी सीख लेनी चाहिए ताकि मरीजों को दिक्कत न हो.

एम्स के आसपास है खाने की असुविधा औऱ महंगा मिलता है खाना

इसकी विषय में जानकारी देते हुए हेमकुंड साहेब गुरुद्वारा कमेटी के प्रबंधक श्री नरेंद्र सिंह बिंद्रा ने बताया कि पहाड़ से आने वाले मरीजों को और उनके तिमारदारों को एम्स के आसपास खाने की असुविधा होती है औऱ खाना बहुत महंगा भी मिलता है जो की हर कोई खरीद नहीं पाता है.

हेमकुंड साहेब गुरुद्वारा कमेटी ने लिया बड़ा फैसला

इसी असुविधा को देखते हुए हेमकुंड साहेब गुरुद्वारा कमेटी ने बड़ा फैसला लेते हुए 26 जनवरी 2019 से सभी मरीजों और उनके तिमारदारों को मुफ्त में खाना उपलब्ध कराने जा रही है जो की काबिले तारीफ है. सच में इस पहल से कई लोगों, संस्थाओं औऱ सरकार को भी अच्छा संदेश जाएगा…और साथ ही भविष्य में कई लोग इससे सीख लेंगे और ये नेक काम करने को आगे आएंगे जिससे पहाड़ से आने वाले गरीब और मजबूर मरीजों और तिमारदारों को किसी भी प्रकार की असुविधा से नहीं जूझना पड़ेगा.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top