शनिवार को टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे पहले वनडे मैच में एक खास उपलब्धि हासिल कर ली. धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक रन बनाने के साथ ही भारत के लिए खेलते हुए 10 हजार रन पूरे कर लिए. दरअसल, धोनी ने साल 2007 में अफ्रीका एकादश के खिलाफ एशियाई एकादश के लिए तीन मैच खेले थे और इसमें 174 रन बनाए थे.

धोनी वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने वाले पांचवें भारतीय खिलाड़ी है, जबकि ओवरऑल 13वें खिलाड़ी हैं. धोनी से पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और विराट कोहली ने 10 हजार रन पूरे किए थे.

धोनी ने वनडे क्रिकेट में 10 हजार रन पहले ही पूरे कर लिए थे. इस मैच से पहले धोनी वनडे फॉर्मेट में अब तक कुल 10,173 रन बनाए थे, लेकिन इसमें से उन्होंने 174 रन एशियाई एकादश के लिए बनाए थे. दरअसल, धोनी ने साल 2007 में अफ्रीका एकादश के खिलाफ एशियाई एकादश के लिए तीन मैच खेले थे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से एमएस धोनी की लंबे समय बात टीम में वापसी की है. धोनी को विंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया था और उन्होंने अपना आखिरी मैच विंडीज टीम के खिलाफ 1 नवंबर 2018 को खेला था.

बता दें कि धोनी हाल के समय में खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और पिछले साल उनका रिकॉर्ड काफी खराब रहा था. साल 2018 में उन्होंने वनडे प्रारूप में खेली गई 13 पारियों में 25 की औसत और 68.10 स्ट्राइक रेट से सिर्फ 252 रन बनाए थे.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top