राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रयागराज कुंभ मेले का दर्शन किये. और वहा राष्ट्रपति ने प्रार्थना कर जल व दूध चढ़ाया इस दौरान वे मेले में परमार्थ निकेतन आश्रम के शिविर में आयोजित होने वाले दो दिवसीय गांधीवादी पुनरुत्थान शीर्ष सम्मेलन का उद्घाटन भी करेंगे. सम्मेलन को संबोधित करने से पहले राष्ट्रपति संगम पर पूजा अर्चना करेंगे और मेले में आए हुए साधु-संतों से भेंट करेंगे. वे महर्षि भारद्वाज की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाइक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी समारोह में हिस्सा लेंगे.

प्रयागराज कुंभ मेले में धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों के साथ स्वच्छता के प्रति जागरूकता पैदा करने की मुहिम भी चल रही है. स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) ने सेक्टर-6 में एक हाइटेक प्रदर्शनी लगाई है. प्रदर्शनी में महात्मा गांधी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संबंध में डिजिटल आयोजन किए जा रहे हैं.

प्रदर्शनी में एक बड़े स्क्रीन पर संदेश और फिल्में लगातार दिखाईं जाती हैं, जो स्वच्छता से संबंधित है. यह प्रदर्शनी 4 मार्च तक जारी रहेगी. पेयजल और स्वच्छता मंत्री सुउमा भारती और उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित कई विशिष्टजनों ने प्रदर्शनी का दौरा किया है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top