• यात्रा के माध्यम से सरकारों की विफलताओं को लाएंगे सामने 
  • नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा ह्दयेश समेत प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता हैं शामिल 
देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
देहरादून । लोकसभा चुनाव के निकट आते ही राजनीतिक दलों का जनता के बीच जाने का सिलसिला शुरू हो गया है। कांग्रेस ने सोमवार को केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा का शुरुआत की। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सोमवार को चकराता स्थित हनोल मंदिर में पूजा अर्चना के बाद यात्रा शुरू की। इस मौके पर प्रीतम ने कहा कि परिवर्तन यात्रा के जरिए जनता के सामने केंद्र और राज्य सरकारों की विफलताओं को रखा जाएगा।
परिवर्तन यात्रा के एजेंडे के चार पन्नों में बहुत सारी बातें कही गई हैं। राफेल खरीद, जीएसटी, नोटबंदी, कृषि, रोजगार, शिक्षा, महंगाई, राम मंदिर, गंगा सफाई, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, कांग्रेस सरकार की योजनाओं से बैर जैसी कई बातों का जिक्र किया गया है। इसके अलावा, राज्य सरकार के दो साल के कार्यकाल की विफलताओं में किसान, एनएच 74, भ्रष्टाचार-लोकायुक्त, कानून व्यवस्था, सरकार को हांकता हाईकोर्ट, आबकारी नीति, रोजगार, शिक्षा, अतिक्रमण, स्वास्थ्य जैसे विषयों पर आंकड़ों के साथ बातें सामने रखी गई हैं।
देश की जनता भाजपा की नीतियों से बेहद दुखी है और देश और राज्य की सत्ता में बदलाव के मूड में है। प्रीतम के साथ नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा ह्दयेश समेत प्रदेश के कई वरिष्ठ नेता भी है। मुख्य प्रचार समन्वयक धीरेंद्र प्रताप के अनुसार प्रथम चरण में हनोल से यात्रा शुरू होकर आराकोट, त्यूनी, जनपद उत्तरकाशी के मोरी, पुरोला, नौगांव, बडकोट, चिन्यालीसौड़, उत्तरकाशी, जनपद टिहरी के लम्बगांव, घनसाली, नई टिहरी, चम्बा, नरेन्द्रनगर आदि विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी। 25 जनवरी को  मुनिकीरेती जनसभा के साथ यात्रा के प्रथम चरण का समापन होगा। यात्रा में प्रदेश महामंत्री विजय सारस्वत, अजय सिंह, दीवान सिंह तोमर आदि भी शामिल हैँ।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top