प्रत्येक सोमवार लगने वाले जनता मिलन के माध्यम से आज जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आये लोगों ने अपनी समस्यायें जिलाधिकारी के समक्ष रखी. आज कुल 79 समस्यायें पंजिकृत हुईं. जिनमे से 21 समस्याओं का मौके पर हीेे निस्तारण किया गया. इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सभी विभागों को निर्देश दिये कि वे समय से समस्याओं को निस्तारण करें. जनता मिलन मे अधिकतर समस्याएं आयुष्मान कार्ड, अवैद्य कब्जे, आथिक सहायता, विद्युत, पैमायश, कम्पनियों द्वारा वेतन न दिया जाना,राशन कार्ड, प्रमुखता से उठाई गयी.

रोशन लाल ज्वालापुर की खसरे सम्बन्धी शिकायत के सम्बन्ध में डीएम द्वारा एसडीएम हरिद्वार को इसका निस्तारण किये जाने के निर्देश दिये गये. अशोक कुमार इमलीखेडा ने चकबन्दी से सम्बन्धित शिकायत जिसके निराकरण हेतु सम्बन्धित अधिकारी को निर्देश जिलाधिकारी ने दिये. रामभजनी बिशनपुर कुंडी ने मकान की छत गिरने पर मुवावजे का प्रार्थना पत्र दिया. मोना देवी, ज्वालापुर ने विद्युत मीटर नही लगाये जाने तथा लीलावती कनखल द्वारा पानी का बिल अधिक आने पर जिलाधिकारी से बिल माफ करने हेतु प्रार्थना पत्र दिया.

सुरेश पाल, ओरंगाबाद द्वारा जाति प्रमाण पत्र न बनाये जाने पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार हरिद्वार को निर्देश दिये. अधिकतर शिकायतों में कम्पनियों द्वारा वेतन न की शिकायत पर जिलाधिकारी ने श्रम विभाग को शीघ्र निस्तारण किये जाने के निदेश दिये. एक महिला की शिकायत पर कि बाल गृह का एक बच्चा हर की पौडी क्षेत्र पर मिला है जिलाधिकारी ने शिकायत को गम्भीरता से लेते हुये पूरे प्रकरण पर आवश्यक कार्यवाही करने व तत्काल रिर्पोट प्रस्तुत करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिये. इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी विनीत तोमर, अपर जिलाधिकारी वित्त डाॅ ललित नारायण मिश्र, सहित जनवद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे. जिला सूचना अधिकारी हरिद्वार





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top