उत्तराखंड में लगातार हो रही बर्फबारी अब लोगों के लिए परेशानी बनती जा रही है. बर्फबारी का यातायात पर भी काफी असर पड़ा है. दिल्ली से उत्तराखंड घूमने गए चार लोग पिछले सप्ताह हुई भारी बर्फबारी के कारण देहरादून जिले के चकराता के एक होटल में फंसे हुए है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि मंगलवार को बर्फ के कारण बंद रास्तों को खोलने के लिए बर्फ का काटने वाली मशीनें और जेसीबी लगाई गई है.

अधिकारियों ने कहा कि चकराता की पहाड़ियों में स्थित लोखंडी होटल से पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए वह अपना भरसक प्रयास कर रहे है. इस होटल में फंसी एक महिला ने सोशल मीडिया के जरिए जारी एक पोस्ट से बताया कि होटल में खाने और पीने के पानी की बहुत कमी है.

स्थानीय स्टेशन हाउस अधिकारी (एसएचओ) अनूप नयाल इस राहत बताव कार्य का संचालन कर रहे है. उनका कहना है कि उन्हें आशा है कि चारों पर्यटकों को तुरंत ही होटल से निकाल लिया जाएगा. इसमें एक महिला और तीन पुरुष शामिल है. इस बीच, आपदा प्रबंधन बल (एसडीआरएफ) के कर्मचारियों ने सोमवार को उत्तरकाशी जिले के हर्सिल इलाके से 12 पर्यटकों को सुरक्षित रूप से निकाला. वे बर्फबारी के कारण पिछले कुछ दिनों से इस इलाके में फंसे हुए थे.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, सभी 12 पर्यटकों को सोमवार को उत्तरकाशी जिले के मुख्यालय लाया गया. उत्तराखंड के सभी पहाड़ी इलाकों में बर्फ के कारण बंद सड़कों को फिर से खोलने का प्रयास भी शुरू किया जा रहा है. राज्य सरकार के अधिकारी ने कहा, यह काफी मुश्किल काम है. फिर भी हम बर्फ के कारण जाम हुई सभी सड़कों को खोलने का प्रयास कर रहे है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top