देहरादून – स्वाइन फ्लू का वायरस दिन-ब-दिन मजबूत होता जा रहा है। इससे दून में एक और मरीज की मौत हो गई है। इसके बाद प्रदेश में इस बीमारी से मरने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर अब सात हो गई है। प्रदेश में स्वाइन फ्लू से जिन सात मरीजों की मौत हुई है उनमें से छह मामले अकेले श्री महंत इंदिरेश अस्पताल के हैं। कुल मिलाकर 12 दिन में स्वाइन फ्लू से सात मरीजों की मौत हो जाने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।

विभाग को अब यह नहीं सूझ रहा कि इसकी रोकथाम किस तरह की जाए। स्वाइन फ्लू से पीड़ित तीन मरीजों का अलग-अलग अस्पतालों में उपचार भी चल रहा है। राज्य के सभी सरकारी व निजी अस्पतालों को अलर्ट पर रख गया है। सभी अस्पतालों में मरीजों के उपचार के में दवा उपलब्ध है।

वहीं श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में अब तक स्वाइन फ्लू से पीड़ित छह मरीजों की मौत हो चुकी है। एक ही अस्पताल में एक के बाद एक मौत को स्वास्थ्य विभाग ने गंभीरता से लिया है। स्वाइन फ्लू के बढ़ते कहर को देखते हुए स्वास्थ्य महानिदेशालय में आपात बैठक बुलाई गई। इसमें  स्वास्थ्य महानिदेशालय ने निर्देश दिए हैं कि मरीजों की मौत के वास्तविक कारणों की समीक्षा की जाए।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top