• सैनिक स्कूल भ्रष्टाचार का स्मारक, निर्माण की होगी जांच 
  • गुलाबराय में हुआ भाजपा कार्यालय का किया भूमि पूजन

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

रुद्रप्रयाग। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने लोकायुक्त की नियुक्ति के गठन पर कहा कि, हम ऐसा काम ही क्यों करें कि लोकायुक्त की जरूरत पड़े। चोरी नहीं करेंगे तो चौकीदार की जरूरत ही क्यों पड़ेगी। ये बात उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कही। साथ ही ये भी कहा कि जखोली दिगधार में ही सैनिक स्कूल का निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही सीएम ने बताया कि 26 जनवरी से पूरे राज्य में एयर एंबुलेंस सेवा शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए एक हेलीकॉप्टर सरकार की ओर से तैनात किया जाएगा, जबकि जरूरत पड़न पर अन्य हेलीकॉप्टर की भी मदद ली जाएगी। सीएम ने कहा कि सरकार ने सरकारी नौकरियों में अनाथ और बेसहारा लोगों को पांच फीसद आरक्षण देने का फैसला लिया है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को पूरे दिन रुद्रप्रयाग जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। मुख्य बाजार स्थित बस अड्डे पर आयोजित अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना के जिले में शुभारंभ के मौके पर तारा देवी समेत पांच अन्य महिलाओं को योजना के कार्ड जारी किए। इस दौरान अटल आयुष्मान उत्तराखंड योजना का जिले में शुभारंभ करते हुए उन्होंने योजना के गोल्डन कार्ड वितरित किए। साथ ही सात लाख 86 हजार सात सौ 93 रुपये की 25 योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया।कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि होनहार और जरूरतमंद बच्चे, जिन्हें पढ़ाने में परिजन अक्षम हैं। उन्हें निश्शुल्क शिक्षा देने के लिए स्कूल बनाए जाएंगे। इसके लिए गढ़वाल और कुमाऊं में एक-एक विद्यालय खोला जाएगा। इसके साथ ही गौचर हवाई पट्टी से भी जल्द हवाई सेवाएं शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं मुख्यमंत्री ने केदारनाथ में जल्द रोपवे का निर्माण कराने की भी बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हर जिले में आइसीयू की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। कई जिलों में यह सुविधा मिलने भी लगी है। शेष जिलों में भी सुविधा जल्द शुरू की जाएगी। कहा कि रुद्रप्रयाग जिला चिकित्सालय में भी जल्द चार बेड की आइसीयू सुविधा दी जाएगी। होम स्टे, कंडाली और भांग की खेती के साथ ही पिरूल से बिजली बनाने के काम से रोजगार के द्वार खोले जाएंगे। पिरूल से जल्द ही 150 मेगावाट बिजली बनाकर प्रदेश में 50 हजार लोगों को रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने सीमा की सुरक्षा में लोगों से भी सहयोग की अपील की।

वहीं, डीएम ने जिले में विकास कार्यों की जानकारी दी। कार्यक्रम में भाजपा प्रभारी राजेंद्र अंथवाल और भाजपा जिलाध्यक्ष विजय कप्रवान ने भी विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन किशन रावत और भाजपा महामंत्री अजय सेमवाल ने किया। इस मौके पर पूर्व दर्जाधारी अजेंद्र अजय, नगर पालिका अध्यक्ष गीता ङ्क्षझकवाण, जिला पंचायत सदस्य महावीर पंवार, अशोक खत्री, शकुंतला जगवाण, बाचस्पति सेमवाल समेत बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

गुलाबराय में भाजपा कार्यालय भवन निर्माण के लिए मुख्यमंत्री ने भूमि पूजन किया। इसमें कार्यालय के साथ ही अतिथि गृह भी बनाया जाएगा, इसका निर्माण लगभग नौ नाली भूमि पर किया जाएगा। वहीं, भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में सीएम ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को तैयार रहने के लिए कहा। इस दौरान उन्होंने विधायक भरत सिंह चौधरी की ओर से किए जा रहे कार्यों की जमकर तारीफ की।

सीएम ने सैनिक स्कूल में लगभग 10 करोड़ की लागत से हुए कार्यों का निरीक्षण करने के बाद कहा कि यह निर्माण भ्रष्टाचार का जीता-जागता स्मारक है। इसकी जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिस निर्माण एजेंसी ने यह कार्य किया है, उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज की जा चुकी है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top