सोमवार रात से दिल्ली एनसीआर समेत मैदानी इलाकों में रूक रूक कर बारिश हो रही है तो वहीं दूसरी तरफ हिमाचल , उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी हो रही है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हिमाचल, उत्तराखंड और जम्मू कश्मीर बर्फबारी हो रही है. जिसके बाद मौसम विभाग ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग ने बीती 21 जनवरी को येलो अलर्ट और 22 जनवरी को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. अल्मोड़ा जिले के रानीखेत में साल की पहली बर्फबारी हुई.

देहरादून, हरिद्वार और नैनीताल में ओला होने की संभावना है. वहीं भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है. उत्तराखंड के देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंहनगर बारिश को लेकर चेतावनी जारी की गई है.

वहीं जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी के चलते जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद कर दिया गया है. कश्मीर घाटी में बारिश और बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भी जोरदार बर्फबारी हो रही है. कई इलाकों में तापमान शून्य से नीचे पहुंचा. मौसम विभाग ने भारी बर्फबारी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है. पहाड़ों में कई जगहों पर सड़कों पर बर्फ जमी हुई है.

इस वक्त हिमाचल में तापमान शून्य से नीचे माइनस एक पर है. वहीं जम्मू में 11 डिग्री सेल्सिय तापमान है और उत्तराखंड में 2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top