ओडिशा में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए पार्टी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष नबा किशोर दास ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. वह सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) में शामिल होंगे. झारसुगुडा विधानसभा से विधायक दास ने प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष पद के साथ-साथ पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया.

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) अध्यक्ष राहुल गांधी को लिखे अपने पत्र में दास ने कहा कि वह बीजद में शामिल होने के लिए कांग्रेस से इस्तीफा दे रहे हैं. उनके बीजद में 24 जनवरी को शामिल होने की संभावना है. इसके अगले दिन राहुल गांधी ओडिशा आ रहे हैं.

उन्होंने अपने पत्र में लिखा, मेरे क्षेत्र की जनता और मतदाता चाहते हैं कि मैं अगला चुनाव बीजद की तरफ से लड़ूं क्योंकि वे हमारे क्षेत्र का विकास चाहते हैं और चाहते हैं कि इसीलिए मुझे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से हाथ मिला लेना चाहिए.

उन्होंने कहा कि वह जनता के सभी महत्वपूर्ण सुझावों को मुख्यमंत्री के झारसुगुडा दौरे के दौरान उन्हें देंगे जो यहां 24 जनवरी को एक कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करने आ रहे हैं. दास ने बीजद प्रत्याशी व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष किशोर कुमार मोहंती को दो बार 2009 और 2014 में झारसुगुडा सीट पर हराया था.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top