• उत्तराखंड महासंघ ने रचा इतिहास
  • पहली बार प्रदर्शित हुई पहाड़ी फ़िल्म

देवभूमि मीडिया ब्यूरो

बंगलुरु :70वें गणतंत्र दिवस को देश व प्रदेश में धूमधाम से मनाया गया। बेंगलुरू में प्रवासी उत्तराखण्डियों के संग़ठन उत्तराखंड महासंघ द्वारा इस दिन उत्तराखंडी फ़िल्म मेजर निराला प्रदर्शित की गई। उत्तराखंडी फ़िल्म को देखकर लोग खासे उत्साहित दिखे।

युवा पीढ़ी ने इस मूवी के माध्यम से उत्तराखंड के गांव-तिबारी देखी तो तकरीबन 40-50 वर्षों से बैंगलोर में रह रहे प्रवासियों की भी आंखें नम हुई। डॉ निशंक जी की उपन्यास पर आधारित मूवी को जमकर सराहना मिली।

कार्यक्रम के मुख्यतिथियों में पदम्श्री पद्मविभूषण प्रो. के एस वल्दिया, श्री ए पी जोशी IAS, श्री कमल पंत जी, IGP बैंगलोर, श्री संजय पन्त जी, कर्नल डी डी पांडे, श्रीमती रीना ममगाईं व दीपक जोशी जी ने दीप प्रज्वलित कर की।

इस फ़िल्म के प्रदर्शन के लिए विशेष तौर पर मूवी के मुख्य कलाकार राजेश मालगुडी, निकिता बुटोला, सह-निर्देशक बी एस नेगी जी इस कार्यक्रम के लिए बैंगलोर पहुँचे जिन्होंने सबके साथ मिलकर फ़िल्म देखी। उत्तराखंडी सितारों के साथ फैंस ने सेल्फियां भी ली। कलाकारों ने फ़िल्म देखने आए लोगों के साथ समय व्यतीत किया औऱ जल्द नई फिल्म के साथ आने का वादा किया इसी मौके पर उत्तराखंड महासंघ की वेबसाइट भी लांच की गई। ukm.org.in वेबसाइट पर बैंगलोर में होने वाले कार्यक्रम, मिलन समारोह व पहाड़ी समुदायों के सामाजिक कार्यों की जानकारी मिलेगी।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top