देहरादून : उत्तराखंड में स्वाइन फ्लू ने कहर दिखाना शुरु कर दिया है. दून के श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में भर्ती हरिद्वार की 41 साल की एक महिला की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई. आपको बता दें स्वाइन फ्लू से अब तक यह तीसरी मौत है। इनमें हरिद्वार की महिला दूसरी मरीज थी। जबकि राजधानी में अभी भी पांच स्वाइन फ्लू पीड़ित मरीजों का उपचार चल रहा है। सीएमओ डा.एसके गुप्ता के मुताबिक महिला की गुरुवार देर रात मौत हुई है। महिला को गुरुवार को ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इतने मरीज अब भी भर्ती

फिलहाल श्री महंत इंदिरा अस्पताल में तीन, सिनर्जी और मैक्स अस्पताल में एक-एक स्वाइन फ्लू के मरीज भर्ती हैं। सभी सरकारी और निजी अस्पतालों को स्वाइन फ्लू को लेकर अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। वहीं, लोगों से भी एडवाइजरी जारी कर एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

अस्पताल में संदिग्ध स्वाइन फ्लू से पीड़ित हरिद्वार की एक मरीज की मौत हो गई थी। बाद में जांच में सामने आया कि मृतक को एनफ्लूएंजा-ए की बीमारी थी। यह बीमारी भी 90 फीसदी तक स्वाइन फ्लू की तरह होती है। मैक्स अस्पताल में 3 जनवरी को प्रेमनगर निवासी एक मरीज की मौत हो गई थी। एलाइजा जांच में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई थी। उधर, सभी अस्पतालों को अलर्ट जारी किया  गया है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top