नैनीताल : उधमसिंह नगर जिले के वनभूलपुरा में बस ने स्कूली बच्चे को बस से कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. वहीं इश हादसे के बाद से पूरे क्षेत्र में उबाल है, भीड़ आक्रोशित हो उठी है…बच्चे की हत्या के चलते भीड़ ने पुलिस के खिलाफ भी मोर्चा खोला और आक्रोशित भीड़ ने अपना गुस्सा बच्चे की मौत की दोषी बस के साथ वहां से गुजर रही एक अन्य बस पर उतारा।

आपको बता दें हादसे की खबर लगते ही भीड़ थाने में जमा होनी शुरु हुई…मौके पर भारी पुलिस बल भी पहुंचा…लेकिन आक्रोशित भी़ड़ ने बसों को निशाना बनाते हुए पुलिस को भी नहीं बख्शा और पथराव किया जिससे कई पुलिस कर्मी घायल हो गए. लोगों के पथराव में कोतवाल विक्रम राठौर, प्रभारी एसओ मंगल सिंह समेत अन्य लोग भी घायल हो गए।

इस कारण हुआ हादसा

मिली जानकारी के अनुसार दो बसों के आमने-सामने आने के कारण ये हादसा हुआ. हादसा रेलवे क्रॉसिंग की ओर से आ रही बस से हुआ। जबकि सामने से आ रही दूसरी बस चोरगलिया की ओर जा रही थी। घटना के समय दोनों बसें एक-दूसरे के आमने सामने गुजर रही थी। चोरगलिया से आ रही बस संख्या यूपी-03-4743 जैसे ही लाइन नंबर 17 तिराहे पर पहुंची तो सामने से दूसरी प्राइवेट बस आ गई। दोनों बसें जब तक एक दूसरे को क्रॉस करतीं तब तक पहली बस के चालक ने आगे से जा रही बच्चों की साइकिल को जोरदार टक्कर मार दी। साइकिल में पीछे से बैठा मासूम अदनान गंभीर रूप से घायल हो गया। जबकि साइकिल चला रहे उसके बड़े भाई जुबेर को भी चोट लग गई।

रेलवे क्रॉसिंग तक बसों का संचालन बंद करने की मांग

गुस्साए लोगों ने ताज चौराहे से लेकर रेलवे क्रॉसिंग तक बसों का संचालन बंद करने की मांग को लेकर थाने के बाहर धरने बैठ गए। इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट पंकज उपाध्याय, एडीएम एपी बाजपेयी, एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव और सीओ डीसी ढोंडियाल मौके पर पहुंचे. अधिकारियों ने लोगों को जल्द फैसला लेने का आश्वासन दिया.

चालक मौके से गिरफ्तार

वहीं हादसे के बाद बस चालक को मौके से गिरफ्तार किया. जानकारी में पुलिस  ने बताया कि बीर सिंह उर्फ बिरसा पुत्र बहादुर मैना झुंडी सितारगंज का रहने वाला है। बस भी सितारगंज निवासी जियाउल हक की है। साथ ही बताया कि बस मालिक को भी थाने बुलाया गया है।

पथराव करने वालों पर होगी कार्रवाही

मिली जानकारी के अनुसार असमाजिक तत्वों के कई बार पत्थराव के कारण पुलिस, पत्रकार और स्थानीय लोगों को चोट आयी। वहीं सीओ डीसी ढौंढियाल का कहना है कि पथराव करने वाले आसामाजिक तत्वों चिन्हित किया है। जल्द ही उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top