डोईवाला-(जावेद हुसैन)-  देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट नई ऊंचाइयों को छू रहा है। मुंबई की माया नगरी के बाद जौलीग्रांट एयरपोर्ट से अब पिंक सिटी जयपुर के लिए 20 जनवरी से स्पाइसजेट अपनी नई उड़ान शुरू करने जा रहा है। स्पाइसजेट की यह उड़ान गुलाबी नगरी जयपुर को देहरादून समेत अमृतसर व जम्मू से भी जोड़ेगी।

उत्तराखंड में हवाई सेवाओं के विस्तार से आने वाले समय में पर्यटन को बढ़ावा मिलने के साथ- साथ हवाई सेवाएं प्रदेश के आर्थिक विकास में भी मददगार सिद्ध होगी। देहरादून स्थित जौलीग्रांट एयरपोर्ट अंतर्राष्टीय स्तर के एयरपोर्ट में शुमार होने लगा है और इस एयरपोर्ट से आने जाने वाले यात्रियों की तादाद में भी लगातार इजाफा हो रहा है। एयरपोर्ट पर कई तरह की फैसिलिटी यात्रियों को दी जाने लगी है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर लगभग 400 करोड़ रुपए की लागत से नए टर्मिनल का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है…आने वाले समय में यात्रियों को देश के बड़े एयरपोर्ट जैसी और अत्याधुनिक सुविधाएं भी मिलने लगेगी। ओर इस एयरपोर्ट पर एक साथ 10 हवाई जहाजों की पार्किंग का भी लाभ मिल सकेगा।

20 जनवरी से स्पाइसजेट की नई सेवा जयपुर के लिए शुरू

20 जनवरी से शुरू होने वाली स्पाइसजेट की नई सेवा सुबह 6:50 पर जयपुर से देहरादून के लिए उड़ान भरकर 8:20 पर जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेगी। यहां से 8:40 पर जम्मू के लिए उड़ान भरेगी, फिर जम्मू से यह 10:00 बजे जयपुर पहुंचेगी। 10:25 पर जयपुर से देहरादून के लिए उड़ान भरते हुए 11:35 पर यह विमान यात्रियों को लेकर देहरादून पहुंचेगा। फिर 11:55 पर यात्रियों को लेकर या विमान 12: 50 पर अमृतसर पहुंचेगा। वहां से 1:35 पर वापस जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेगा।

एयरपोर्ट से यह जहाज 2:05 पर देहरादून से यात्रियों को लेकर जयपुर के लिए उड़ान भरेगा, जहां 3:55 पर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेगा। देहरादून का जौलीग्रांट एयरपोर्ट देश के प्रमुख 10 हवाई अड्डों दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद, लखनऊ, जम्मू, अमृतसर, जयपुर व कुमाऊं के पंतनगर एयरपोर्ट से पूरी तरह जुड़ गया है। जौलीग्रांट एयरपोर्ट से कनेक्टिंग हवाई सेवा दिल्ली टू मुंबई नागपुर, गोवा, कोलकाता, का लाभ भी यात्रियों को पहले से ही मिल रहा है।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top