देहरादून : भाजपा कार्यालय में कार्यरत महिला द्वारा बीजेपी पूर्व प्रदेश संगठन महामंत्री संजय कुमार पर मीटू का आरोप लगाया गया था…जिसके बाद भाजपा संगठन में हड़कंप मच गया था वहीं पार्टी ने उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया था. वहीं पूरे मामले में आरोप लगाने वाली महिला के बयान का इंतजार पुलिस काफी समय से कर रही थी…जिसके बाद महिला ने पुलिस के पास आकर अपना बयान पुलिस को दर्ज कराया था.

वहीं इस मामले में अब पुलिस कुछ आगे बढ़ते नजर आ रही है. जी हां संजय कुमार के खिलाफ दुष्कर्म की धारा 376 लगने के बाद पुलिस ने उनसे 3 घंटे कड़ी पूछताछ की है. जानकारी मिली कि संजय कुमार से पहले चरण की पूछताछ की गई है. पूछताछ के दौरान पुलिस ने पीड़िता और आरोपी नेता के बारे में पूरी जानकारी जुटाई. जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

संजय कुमार ने इस मुकदमे के क्राइम नंबर पर पहले ही हाई कोर्ट से स्टे लिया 

मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी नेता संजय कुमार ने अपने पद का फायदा उठाकर जांच प्रभावित करने की भी कोशिश की थी, लेकिन पीड़िता के 164 के तहत बयान दर्ज होने के बाद पुलिस हरकत में आई और नेता से पूछताछ कर जानकारी जुटा रही है। पुलिस ने आरोपी नेता संजय कुमार से पूरे घटनाक्रम से संबंधित कई अन्य सवाल भी किए. वहीं पूछे जाने पर पुलिस ने गोपनियता के चलते संजय कुमार द्वारा दिये गये जवाब की जानकारी नहीं दी है। वहीं इस मामले के आरोपी बीजेपी नेता संजय कुमार ने इस मुकदमे के क्राइम नंबर पर पहले ही हाई कोर्ट से स्टे लिया है.

फोन जब्त

वहीं जानकारी में देहरादून एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि महिला के बयान के बाज बीजेपी के पूर्व नेता संजय कुमार से पूछताछ जारी है. जिसमें निष्पक्ष जांच की जाएगी. साथ ही जानकारी में बताया कि संजय कुमार का फोन पुलिस ने कब्जे में ले लिया ह. पुलिस उनसे लगातार पूछताछ कर रही है जिसके बाद आगे की कार्रवाही की जाएगी.

पूछे गए सवाल

कब से वो उस महिला को जानते हैं.

किन कारणों से वो महिला के संपर्क में थे.

वहीं महिला से भी अन्य जानकारियां जुटायी जा रही है और अगर उनके पास और कुछ सबूत है तो उनको उनसे प्राप्त करने को महिला को कहा गया है साथ ही संजय कुमार को भी अपना पक्ष रखने को कहा गया है। पुलिस ने बताया कि अभी आवश्यक कार्रवाई की जा रही है जो भी सच होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top