कई विवादों के बीच अपने प्लेटफार्म की प्रतिष्ठा को बचाए रखने के प्रयास में फेसबुक ने वाट्स एप के गोपनीयता नीति प्रबंधक के रूप में लंबे समय से इलेक्ट्रॉनिक फ्रंटियर फाउंडेशन (ईएफएफ) के वकील रहे नेट काडरेजो को चुना है.

यह नियुक्ति फेसबुक द्वारा वाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर के विलय की योजना के खुलासे के कुछ ही दिन बाद की गई है, जिससे यूजर्स एक से दूसरे प्लेटफार्म पर मैसेज भेजने/प्राप्त करने में सक्षम होंगे.

काडरेजो ने मंगलवार को फेसबुक पर पोस्ट किया, ईएफएफ में साढ़े छह साल रहने के बाद अगले हफ्ते मैं इसे छोड़ने जा रहा हूं और फरवरी 2019 से मैं वाट्स एप का गोपनीयता नीति प्रबंधक बनूंगा.

काडरेजो ईएफएफ में वरिष्ठ सुरक्षा वकील के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे थे. ईएफएफ अमेरिका स्थित एक डिजिटल अधिकार समूह है. वे इसमें करीब एक दशक से थे और उनका काम साइबर सुरक्षा नीतियों का ध्यान रखना था.

इस कदम का उद्देश्य सोशल नेटवर्किं ग प्लेटफार्म पर उस समय यूजर्स की व्यस्तता को बढ़ाना है, जब कंपनी की विकास दर धीमी पड़ रही है और दुनिया भर के यूजर्स सुरक्षा और निजता को लेकर चिंता जता रहे है.

काडरेजो ने कहा, पिछले साल गोपनीयता नीति को लेकर फेसबुक पर उठे विवाद के कारण मैं थोड़ा संकोच में था. लेकिन कंपनी की गोपनीयता टीम मुझसे अच्छी तरह वाकिफ है और जानती है कि प्रौद्योगिकी नीतियों, गोपनीयता, और एनक्रिप्टेड मैसेजिंग को लेकर मेरी क्या राय है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top