रविवार को उत्तराखंड के चंपावत में पिथौरागढ़ रोड पर पिकअप वैन खाई में गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई घायल हो गए. सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां सबका इलाज चल रहा है. घटना की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर आस-पड़ोस के लोग पहुंच गए और घायलों को बचाने का काम किया. इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से वैन में फंसे लोगों का बचाया और उन्हें अस्पताल पहुंचाया.

बता दें कि गहरी खाई में गिरी वैन से शवों और घायलों को बाहर निकालने के लिए पुलिस और लोगों का काफी मशक्कत करनी पड़ी. रस्सियों के सहारे लोगों को खाई से बाहर निकाला गया और उन्हें बचाया गया हैं. घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

आपको बता दें कि उत्तराखंड का ये इलाका एक पहाड़ी इलाका है. आए दिन यहां पर सड़क हादसे की घटना सामने आते रहती है. गहरी खाईयों के किनारे बने सड़कों पर सफर कर एक मनमोहक नजारा तो होता है लेकिन कभी-कभी ऐसे दर्दनाक घटनाएं सामने आती है जो सबको हिला कर रख देती है. ऐसी घटनाएं अक्सर देखने और सुनने को मिलता है कि उत्तराखंड के इस इलाके में एक बस या वैन गहरी खाई में गिरी और इतने लोगों की मौत हो गई.

ऐसा ही एक मामला अभी 22 जनवरी को ही घटित हुई. दरअसल पर्यटकों से भरी वोल्वो बस 50 फीट गहरी खाई में जा गिरी. इस हादसे में 15 से ज्यादा लोग घायल हो गए. जिसमें से पांच लोगों की हालत बहुत हीं गंभीर बताई गई थी. तो वहीं 12 जनवरी को देहरादून में पर्यटकों से भरी एक बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण तीन लोगों की मौत हो गई थी





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top