हरिद्वार : लक्सर में लोगों के सामने उत्तराखंड परिवहन निगम और परेशानी का सबब बना हुआ है. जी हां क्योंकि कहने को तो लक्सर में रोडवेज बस स्टैंड अस्थाई रूप से बना दिया गया है लेकिन बस कब पहुंचेगी इसका किसी को पता नहीं होता है. कई बार तो कई-कई घंटों तक बसें आती ही नहीं है और कई बार 2 से 3 बसें इकट्ठा आकर खड़ी हो जाती है…जिससे जनता बेहाल और परेशान है.

प्राइवेट तौर पर चलने वाली मेटाडोर चालक यात्रियों को पूरी तरह लूट रहे हैं. लक्सर में राजकीय परिवहन केवल नाम मात्र की सेवाएं ही दे रहा है. तस्वीर में लक्सर राजकीय परिवहन कार्यालय उत्तराखंड के सामने लगी भीड़ देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यहां की परिवहन सेवा कितनी ठप हो चुकी होगी. इतनी सर्दी में भीड़ में बूढ़े, बच्चे, औरतें, पुरुष सभी परेशान हैं.

न सवारियों के लिए बैठने का साधन

और तो औऱ ना हीं यहां सवारियों के बैठने का कोई साधन है और ना हीं इस कार्यालय में कोई कर्मचारी बैठा हुआ मिल पाता है. लोगों को कई-कई घंटों तक बसों के आने का इंतजार करना पड़ता है या फिर प्राइवेट तौर पर चल रही मेटाडोर चालकों द्वारा अपनी जेब कटवानी पड़ती है. इस समय यात्रियों को पूरी तरह परिवहन समस्या से जूझना पड़ रहा है .

घंटों-घंटों नहीं आती बसें -य़ात्री

लोगों की मानें तो 2 से 3 घंटे तक भी कई बार यहां बसें नहीं आती और कई बार बसे आगे पीछे खड़ी हो जाती है जिससे परिवहन समस्या हो रही है. मौके पर खड़े यात्रियों से बात की तो उन्होंने कहा कि इस कार्यालय में बैठने वाला भी कोई नहीं है…वो घंटों से इंतजार कर रहे हैं लेकिन कार्यालय में कुर्सी खाली पड़ी है और इस बार अभी तक बैठने वाला कोई नहीं आया….आखिर किसे शिकायत करें किस से बात करें इस समस्या का समाधान कैसे कराएं हर रोज आने जाने वाले लोगों को इससे भारी दिक्कत हो रही है





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top