देहरादून :गुरुवार को देहरादून से पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवा शुरू हुई। जिसकी पहली फ्लाइट से वित्त मंत्री प्रकाश पंत अपने गढ़ यानी पिथौरागढ़ के लिए निकले. आपको बता दें सुबह 9.30 बजे हेरिटेज एविएशन का विमान ने जौलीग्रांट एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ के नैनीसैनी हवाई पट्टी के लिए उड़ान भरी। पहली फ्लाइट से नैनीसैनी पहुंचे यात्रियों का जोरदार स्वागत किया गया औऱ सुबह 10.20 बजे नौ सीटर विमान उतरा।

आपको बता दें इससे समय की बचत तो होगी ही साथ ही कम खर्च में हवाई सेवा के द्वारा पिथौरागढ़ पहुंच पाएंगे. बता दें 1 घंटे से भी कम समय में पिथौरागढ़ पहुंच पाएंगे.

देहरादून से पिथौरागढ़ का किराया

सचिव नागरिक उड्डयन दिलीप जावलकर ने बताया कि राज्य में उड़ान योजना के अंतर्गत संचालित की जा रही यह दूसरी सेवा नेपाल व चीन सीमा से सटे क्षेत्रों के लोगों की सुविधा के लिए शुरू की गई।देहरादून से पिथौरागढ़ का किराया 1570 रुपये प्रति यात्री है। एविएशन कंपनी को आने वाले समय में हवाई उड़ान बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश में एयर कनेक्टिविटी बढ़ने से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

सीएम ने जताया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उड़ान योजना के तहत उत्तराखंड में क्षेत्रीय एयर कनेक्टिविटी का लाभ आम लोगों को मिलेगा। सीएम ने बृहस्पतिवार से शुरू हो रही देहरादून-पिथौरागढ़ हवाई सेवा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top