देहरादून। उत्तराखंड के इतिहास में संभवत: ऐसा पहली बार हो रहा है कि वित्त मंत्री राज्य के बजट के बारे में आम लोगों की सीधी राय ले रहें हों वो भी फेसबुक के माध्यम से। वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने ऐसा ही किया है। रविवार को
वित्त मंत्री प्रकाश पन्त ने आगामी वित्त बजट के सम्बन्ध में आम जनता से सीधे जुड़ने और बजट पर उनके सुझाव लेने के लिए फेसबुक द्वारा जन संवाद किया। आमलोगों ने इस फेसबुक लाइव के प्रति कितना उत्साह दिखाया इसका अंदाज इसी से लगाया जा सकता है कि एक हजार से अधिक लोगों ने प्रकाश पंत से सीधे बात की और उनसे अपने सवालों के जवाब पाए।
वित्त मंत्री ने फेसबुक पर जुड़ने वाले सभी नागरिकों से कहा कि उनके सुझावों पर अमल होगा और उनके द्वारा दर्ज कराई गई शिकायतों का उचित समधान किया जायेगा।
नये बजट के स्वरूप् को लेकर सचिवालय स्थित वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली सभागार में वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने फेसबुक के माध्यम से उनसे संवाद करने वालों लोगों का शुक्रिया अदा किया और साथ ही बताया कि सभी प्रश्नकर्ताओं को लिखित में जानकारी दी जायेगी व विधानसभा बजट सत्र के बाद फिर जनता से इसी प्रकार का संवाद कार्यक्रम किया जायेगा।
वित्त मंत्री ने कहा है कि सरकार का बजट किताबी न होकर जनता की इच्छाओं के अनुरूप होगा।




0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top