26 जनवरी से जम्मू और कश्मीर के लोगों के लिए राहत भरी खबर है. जी हां जम्मू और कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने खुलासा करते हुए कहा कि बारामूला कश्मीर का पहला ऐसा जिला है जो आतंकवादी मुक्‍त हो गया है। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खात्मे में सरकार को बड़ी सफलता मिली है, जम्मू-कश्मीर का बारामूला जिला पूरी तरह से आतंकवादी मुक्त हो गया है।

DGP ने कहा कि इन तीन आतंकियों के खात्मे के बाद से अब बारामूला में एक भी आतंकी जिंदा नहीं बचा है। इसके साथ ही बारामूला कश्मीर का पहला ऐसा जिला बन गया है जहां पर आज की तारीख में एक भी आतंकी जिंदा नहीं है। स्पष्ट रूप से आतंक से जूझ रहे कश्मीर में सुरक्षाबलों के लिए यह बहुत बड़ी सफलता है। जहां राज्य में आए दिन सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ आम बात हो, वहां पर एक जिले में आतंकियों का पूरी तरह सफाया हो जाना स्थानीय लोगों के लिए भी राहत की बड़ी खबर है। गणतंत्र दिवस से पहले घाटी में पुलिस द्वारा की गई यह घोषणा सुरक्षाबलों का हौसला बढ़ाने का काम करने वाली है।

गौरतलब है कि बीते साल जम्मू एवं कश्मीर में सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन ऑल आउट के तहत 250 से ज्यादा आतंकियों का खात्मा किया था। इसमें कई आतंकी संगठनों के कमांडर भी शामिल थे।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top