देहरादून : ख़बर राजधानी देहरादून से है जहां अब अगर ग़लत साइड गाड़ी चलाई तो गाड़ी पंचर हो जायेगी. जी हां देहारदून पुलिस राजस्थान की तर्ज पर राजधानी की सड़कों पर फोलडेबल स्ट्रिप्स लगाने की योजना बना रही है. जिसमें रॉंग साइड गाड़ी चलाने पर गाड़ी के टायर को ये स्ट्रिप्स पंचर कर देंगी।

पुलिस फोलडेबल स्ट्रिप्स लगाने की कार्य़योजना तैयारी में

देहरादून में लगातार बढ़ते सड़क हादसे और यातायात के दबाव को देखते हुए पुलिस फोलडेबल स्ट्रिप्स लगाने की कार्य़योजना तैयार कर रही है. ग़लत साइड गाड़ी चालाने से कई बार सड़क हादसे देखने को मिलते हैं और यातायात भी प्रभावित होता है। ये योजना अगर राजस्थान की तर्ज पर पुलिस यहां भी शुरू कर देती है तो इससे सड़क हादसे भी रूकेंगे और यातायात भी प्रभावित नहीं होगा।

स्ट्रिप्स टायर को पंचर कर देंगे- एसएसपी

देहरादून एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने जानकारी देते हुए बताया की ग़लत साइड अगर गाड़ी चलाई गई तो ये स्ट्रिप्स टायर को पंचर कर देंगे, लेकिन सही साइड से गाड़ी चलने पर टायर को कोई नुकसान नहीं हेगा. निविदिता ने बताया की एसपी ट्रैफिक को इसके संबंध में जानकारी लेने को कहा गया है और साथ ही जिन स्थानों पर रॉंग साइड गाड़ी चलाने के ज्यादा मामले देखे जाते हैं उन्हें चिन्हित करके वहां ये लगाये जायेंगे,  इस योजना की पूरी जानकारी लेने के बाद जल्द ही इसे देहरादून में शुरू किया जायेगा।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top