भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा वनडे ऐडिलेड के मैदान पर खेला जा रहा है. मैच में मेजबान टीम टॉस जीतकर पहले बैटिंग कर रही है. उसने 43 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 234 रन बना लिए हैं. ग्लेन मैक्सवेल (22) और शॉन मार्श (110) क्रीज पर हैं.

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी मेजबान टीम की शुरुआत अपेक्षाकृत धीमी रही. कप्तान आरोन फिंच ने एलेक्स कैरी के साथ सधी शुरुआत करनी चाही, लेकिन भुवनेश्वर कुमार और डेब्यू स्टार मोहम्मद सिराज ने दोनों ही बल्लेबाजों को बांधे रखा. ऑस्ट्रेलिया को 7वें ओवर की आखिरी गेंद पर कप्तान के रूप में पहला झटका लगा. भुवनेश्वर कुमार ने फिंच को एक अंदर आती गेंद पर बोल्ड कर पविलियन भेज दिया. वह 19 गेंदों में सिर्फ 6 रन बना सके.

मोहम्मद शमी ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया. उन्होंने 8वें ओवर की चौथी गेंद पर ओपनर एलेक्स कैरी को मिडविकेट पर शिखर धवन के हाथों कैच करवाकर मेजबान टीम को दूसरा झटका दे दिया. यह विकेट 26 रनों के टीम स्कोर पर गिरा. कैरी ने 27 गेंदों में 2 चौके की मदद से 18 रन बनाए. इसके बाद उस्मान ख्वाजा और शॉन मार्श ने मोर्चा संभाला और टीम को 50 रनों के पार पहुंचा दिया. हालांकि, तेजी से एक रन चुराने के चक्कर में जडेजा के सटीक थ्रो पर ख्वाजा रन आउट हो गए. उन्होंने 23 गेंदों में 21 रन बनाए. उनके और मार्श के बीच तीसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े.

चौथा विकेट पीटर हैंड्सकॉम्ब के रूप में गिरा. वह 20 रन बनाकर रविंद्र जडेजा की गेंद पर धोनी के हाथों स्टंप्स आउट हुए. उन्होंने 22 गेंदों का सामना किया, जबकि 2 चौके लगाए. उनके और मार्श के बीच 52 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद मार्कस स्टॉयनिस और शॉन मार्श ने 5वें विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की. इस पार्टनरशिप को मोहम्मद शमी ने तोड़ा. उन्होंने मार्कस स्टॉयनिस को 29 रनों के निजी स्कोर पर धोनी के हाथों आउट कराया. स्टॉयनिस ने 36 गेंदों में 3 चौके लगाए.

एक छोर पर जहां निरंतर अंतराल पर विकेट गिरते रहे, वहीं दूसरी ओर शॉन मार्श ने भारतीय गेंदबाजों का डंटकर सामना किया. उन्होंने 108 गेंदों में वनडे करियर का 7वां शतक पूरा किया. पिछले 8 मैचों में यह उनका चौथा शतक है.

बता दें कि भारत को सीरीज के पहले मैच में रोहित शर्मा के 22वें वनडे शतक के बावजूद 34 रन से पराजय झेलनी पड़ी. ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास 1-0 की सीरीज में बढ़त है. भारत को सीरीज में बने रहने के लिए यह मैच किसी भी हाल में जीतना जरूरी है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top