महाराष्ट्र एटीएस को ‘विश्वस्त सूत्रों से मिले इनपुट के आधार पर प्रतिबंधित अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े एक समूह के लोगों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान ठाणे के मुंब्रा और औरंगाबाद जिले में पांच ठिकानों पर छापेमारी की गई. मंगलवार रात को संदिग्धों से पूछताछ की गई.’

महाराष्ट्र एटीएस ने छापेमारी में इस्लामिक आतंकी संगठन से ताल्लुक रखने और आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में लगे 9 युवकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए नौ युवकों में एक नाबालिग भी शामिल है.

एटीएस ने चार लोगों को औरंगाबाद और पांच युवकों को ठाणे के मुम्ब्रा से पकड़ा गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन संदिग्धों में अधिकतर इंजीनियर हैं.

छापे के बारे में जानकारी देते हुए एटीएस ने बताया, ‘तलाशी अभियान के बाद 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. छापे की कार्रवाई के दौरान कुछ केमिकल, पाउडर, मोबाइल फोन, हार्ड ड्राइव, सिमकार्ड, ऐसिड बोतल और धारदार चाकू बरामद किए गए हैं.

यूएपीए (गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून 1967) के तहत गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इस मामले में आगे की जांच अभी जारी है.’ एटीएस के द्वारा गिरफ्तार किए गए संदिग्धों को मुंबई के कालाचौकी पुलिस स्टेशन ले जाया गया है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top