देहरादून : लोकसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड को एक और सौगात मिलने जा रही है। जी हां 3 फरवरी को पीएम मोदी कश्मीर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर उत्तराखंड के किच्छा और लालढांग मॉडल कॉलेजों के अलावा पैठाणी में व्यावसायिक डिग्री कॉलेज का शिलान्यास करेंगे। यानी की पीएम मोदी कुल मिलाकर राज्य के तीन कॉलेजों का शिलान्यास करेंगे.

किच्छा व लालढांग कॉलेजों के लिए केंद्र सरकार से 12-12 करोड़ की धनराशि मंजूर

इसकी जानकारी खुद उच्च शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने दी. उन्होंने बताया कि किच्छा व लालढांग कॉलेजों के लिए केंद्र सरकार से 12-12 करोड़ और पैठाणी व्यावसायिक कॉलेज के लिए 26 करोड़ यानी की तीन कॉलेजों की राशि मंजूर हुई है। वहीं बताया कि पैठाणी कॉलेज में सिर्फ रोजगारपरक पाठ्यक्रम ही संचालित होगा. बताया कि इन कॉलेजों के लिए भूमि चयन समेत अन्य औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं।

गौर हो की पहले पीएम मोदी द्वारा उत्तराखंड के तीनों कॉलेजों का शिलान्यास 15 जनवरी को दिल्ली से प्रस्तावित था, लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया। अब देश के अन्य मॉडल कॉलेजों के साथ ही इनका भी शिलान्यास होगा। डॉ. रावत ने कहा कि यह तीनों कॉलेज राज्य में उच्च शिक्षा एवं रोजगारपरक शिक्षा के क्षेत्र में अहम साबित होंगे।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top