किच्छा. :- अवैध और वैध असलहों का ऐसा नंगा नाच आपने शायद ही कभी पहले देखा होगा । चार छटे हुए बदमाश उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड की सीमा में दोनों राज्यों की पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं. ये पूरी वारदात कैमरे में कैद की गई है और अब धड़ल्ले से वाइरल हो रही है। पुलिस अब वीडियो के आधार पर युवकों की तलाश कर रही है ।
उत्तराखण्ड के ऊधम सिंह नगर जिले की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश में बरेली जिले के बहेड़ी थानांतर्गत रतनपुरा नौडांडी गांव में कुछ दबंगो द्वारा असलहों से हवाई फायर करते हुए अपना फ़िल्मी स्टाईल में वीडियो शूट कराकर गांव के एक व्यक्ति को डराने के लिये भेजा गया। बाद में यह दबंग उसके घर के आसपास भी हथियारों के साथ मंडराते नज़र आये। पूरी घटना का साफ साफ वीडियो होने के बावजूद पीड़ित की तहरीर देने के बाद भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है । वहीं वीडियो में दिखाई दे रहे युवक पर उत्तराखण्ड के ऊधम सिंह नगर में भी मामले दर्ज हैं।
दरअसल मामला बीती 11 दिसंबर का है, जिसमें नौडण्डी गांव के ही रहने वाले व्यक्ति का गांव के कुछ अन्य दबंगो से झगड़ा हो गया था। आरोप है कि दबंगो ने उसके घर के बाहर फायरिंग भी की। मामला उस वक़्त बढ़ गया, जब दबंग 11 जनवरी को हथियार लहराते हुए फिर से पीड़ित के घर जा पहुंचे।
दबंगों की ये करतूत वह लगे सी.सी.टी.वी.में कैद हो गई। इतना ही नहीं, जब पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस से करी, तो दबंगो ने पीड़ित को चार साथियों के साथ हवाई फायर करते और हथियार लहराते हुए एक वीडियो भेजकर आतंकित करने की कोशिश की और समझौता करने का दबाव भी डाला। वीडियो को देखकर पीड़ित और उसका परिवार बहुत डरा हुआ है। अब दबंगो का यह वीडियो वायरल हो चुका है।
वायरल वीडियो में साफ़ देख जा सकता है कि एक कार में चार लोग बन्दूक, पिस्टल और अवैध तमंचों के साथ बैठे है। कार से एक व्यक्ति उतरता है और अपनी दुनाली बन्दूक से हवाई फायर करता है। इसके बाद इनका दूसरा साथी, फिर तीसरा और चौथा साथी भी उतरकर हवाई फायर करते हैं। जबकि इनका पांचवा साथी इनकी इस हरकत को कैमरे में कैद कर रहा है। इस मामले में उत्तर प्रदेश और उत्तराखण्ड पुलिस की लापरवाही के चलते अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हो सकी है। यह वीडियो अब दोनों प्रदेशों की पुलिस की कार्य प्रणाली पर गंभीर सवाल खड़े करता है ।
वीडियो में दिखाई दे रहे युवकों में से एक सिमरनदीप पर ऊधम सिंह नगर की किच्छा कोतवाली में भी मामले दर्ज हैं, जिनमें से एक मामले में गत 19 दिसम्बर को कई धाराओं में जेल जा चुका है। एस.एस.पी.ऊधम सिंह नगर बरिंदरजीत सिंह ने कहा कि वीडियो की जांच करवाई जाएगी और इस वीडियो में जो गतिविधियां दिखाई दे रही हैं, उनकी भी जांच करवा के उचित कार्यवाही की जाएगी।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top