मेष:-

इस दिन का प्रयोग नए दोस्त बनाने के लिए करे. सामाजिक समारोह में भाग लें व नए दोस्त बनाए. आप कुछ नए रिश्ते भी कायम कर पाएंगे. नए लोगों से मिलने पर आप अपना फोन नंबर अथवा ई-मेल आई डी भी आपस में बदल सकते है. क्या पता कब अवसरों के नए द्वार खुल जाए. मानसिक अस्वस्थता की स्थिति में मन कोई कार्य करने के लिए प्रेरित नहीं होगा. किसी धार्मिक या मांगलिक प्रसंग में आपकी उपस्थिति रहेगी. तीर्थ यात्रा पर जाना हो सकता है. नौकरी व्यवसाय के स्थान पर तथा परिवार में मनमुटाव होगा.

वृषभ:-

आज वो दिन है, जब आपको सात समुंदर पार से कोई खुश खबरी मिल सकती है. ये खुश खबरी विदेश में रह रहे आपके मित्र या परिजन आपको देंगे. आप उनके फोन या ई-मेल का इंतजार करें, क्योंकि ये खुशखबरी आपके लिए बहुत मायने रखती है. इस अवसर का प्रयोग अपनों के नजदीक आने में करें और अगर वो आपको विदेश आने का न्योता दें तो जरूर जाए. प्रवास में विघ्न आने की संभावना रहेगी. खानपान में ध्यान रखे. योग्य ध्यान से आप मानसिक रुप से स्वस्थ्य रह सकते है.

मिथुन:-

आज आप अपने दोस्तों के साथ खूब नाचने-गाने में व्यस्त रहेंगे. आपके दोस्त आज आपके घर भी आ सकते हैं उनका दिल से स्वागत करे. उनसे मिल कर आपका तनाव बिल्कुल खत्म हो जाएगा. उनके साथ मिल कर आप अपनी पुरानी यादें ताजा करेंगे जिससे आपके बहुत खुशी होगी. मनोरंजन के लिए सभी सामग्री आज आपको उपलब्ध होगी. सुंदर वस्त्र, उत्तम भोजन और वाहन सुख प्राप्त होगा. विपरीत लिंगीय पात्रों की तरफ अधिक आकर्षण होगा, ऐसा गणेशजी बताते है.

कर्क:-

आज आप अपने मार्ग दर्शन के लिए अपनी आध्यात्मिक मान्यताओं का सहारा लेंगे. शायद आप किसी आध्यात्मिक व्यक्ति से सलाह भी ले. इस व्यक्ति की सलाह पर आप भरोसा कर सकते है. आप किसी पवित्र व धार्मिक स्थान की यात्रा पर भी जा सकते है. प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे. कार्य में यश मिलेगा. स्त्री मित्रों के साथ मुलाकात आनंद देगी. अपने अधीनस्थ व्यक्तियों और सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त कर सकेंगे. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

सिंह:-

आज आप अपनी जिंदगी को बदलना चाहेंगे. ये कुछ ठोस कदम उठाने का समय है. समस्याओं को नजरअंदाज करने से उनका हल नहीं निकलेगा. बल्कि कोशिश करने से ही आप उनको सुलझा पाएंगे. आपको सही दिशा को पहचान कर उसकी ओर बढ़ना चाहिए. प्रणय में सफलता और प्रिय व्यक्तियों के साथ की मुलाकात आपका मन हर्षित करेगा. स्त्री मित्रों का सहयोग अधिक मिलेगा. शारीरिक स्वास्थ्य बना रहेगा. आप धार्मिक परोपकार का कार्य करके धन्यता का अनुभव करेंगे, ऐसा गणेशजी बताते है.

कन्या:-

आज आप आराम करें क्योंकि आप कुछ समस्याओं के कारण परेशान हो सकते है. आपकी सभी समस्याएं जल्दी ही खत्म हो जाएंगी ज्यादा चिंता ना करे. अपने गुस्से को काबू में रखें और ऐसा फैसला लें जो आप दोनो के हित में हो. आज आप अपने परिजनों और दोस्तों के साथ समय व्यतीत करें और फिर देखें कि आपकी परेशानियां कैसे छूमंतर हो जाती है. सार्वजनिक रूप से मानहानि होने की संभावना रहेगी. पानी से भय रहेगा. इसलिए जलाशय के पास दुःसाहस न करे. स्थायी संपत्ति, वाहन आदि के कागज पर हस्ताक्षर करने से पहले विचार करने की आवश्यकता है.

तुला:-

आज आपकी जिंदगी की लंबे समय से चली आ रही समस्याएं खत्म हो जाएंगी. इस समय का लंबे समय तक खिंचने का कारण इस समस्या से जुड़े लोगों के विचार ना मिलना हो सकता है. खैर जो कुछ भी हो आप जश्न मना सकते है. क्योंकि अब आपकी जिंदगी सही दिशा की ओर मोड़ लेगी. आप सुख-शांति के मजे ले. आज नए कार्यों का आरंभ कर सकते है. धन लाभ का योग है. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बना रहेगा. भाग्य वृद्धि होगी.

वृश्चिक:-

आज आप जो भी बोलें सोच समझ कर ही बोलें ताकि बाद में आपको पछताना ना पड़े. आज कुछ गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं इसलिए सावधान ही रहे. अपने विचारों को स्पष्टता से अभिव्यक्त करें और साथ ही दूसरे व्यक्ति की बात को भी ध्यान से सुन कर समझने की कोशिश करे. ऐसा करने से आप आसानी से किसी भी गलतफहमी को दूर कर सकेंगे. मन में उत्पन्न नकारात्मक विचारों को दूर भगाने की गणेशजी सलाह देते है. विद्या प्राप्ति में विद्यार्थियों को अवरोध आएगा. अनावश्यक धन खर्च न हो, इसका ध्यान रखे. शारीरिक तथा मानसिक अस्वस्थता आपको बेचैन बनाएगी.

धनु:-

आज आप अपने परिवार व दोस्तों द्वारा की गई मदद के लिए आभार प्रकट करेंगे. आप उनको बताएंगे कि आप उनके द्वारा की गई मदद को कितना सराहते हैं तथा इस बात का भी विश्वास दिलाएंगे कि आप भी हमेशा उनकी मदद को तैयार है. आपके परिवार के अलावा भी अगर किसी को आपकी मदद की जरूरत हो तो उसकी मदद करने से भी पीछे ना हटे. किसी तीर्थयात्रा पर जाएँगे. सगे संबंधियों और मित्रों के आगमन से मन खुश रहेगा. दांपत्यजीवन में निकटता और मधुरता रहेगी. मान- प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. स्वादिष्ट भोजन का स्वाद लेने का आनंद प्राप्त होगा.

मकर:-

आज कुछ अलग करने का दिन है. आप बहुत लंबे समय से किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे है. आपकी ये योजना आज वास्तविक रूप ले सकती है. ये यात्रा बहुत ही मजेदार रहेगी. इस समय का प्रयोग अपनी जिंदगी के हर पहलु को सुंदर बनाने के लिए करे. स्वास्थ्य संबंधी शिकायत रहेगी. दुर्घटना से बचे. व्यावसायिक कार्यों में सरकारी हस्तक्षेप बढ़ेगा. कोर्ट-कचहरी के कार्यों में संभलकर कदम उठाए. धार्मिक तथा सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे तथा धार्मिक कार्यों के पीछे धन खर्च भी होगा.

कुंभ:-

घर पर छाई उदासी आज आपकी चिंता का कारण बनेगी. आपको जरूरत है कि परिस्थितियों को समझें और ये जानने की कोशिश करें कि गलती किससे, कहां हुई. अपनी तरफ से अपने गुस्से पर काबू रखने की कोशिश करे. आपके गुस्से के कारण आपके रिश्तों में दरार पड़ सकती है. अपना सारा ध्यान दोस्तों व रिश्तेदारों से अपने रिश्तों को मजबूत बनाने मे लगाए. रमणीय स्थलों पर पर्यटन का आयोजन करेंगे. समाज में ख्याति बढ़ेगी. संतानों की प्रगति होगी. पत्नी तथा पुत्र की तरफ से आनंद का समाचार मिलेगा. अविवाहितों के लिए विवाह का योग है.

मीन:-

आज शायद आपको अपनी संप्रेषण कला का प्रयोग करके अपने आस-पास के लोगों के बीच चल रहे तनाव को कम करना होगा. आप उस झगड़े का हिस्सा तो नहीं होंगे लेकिन सुलह कराने के लिए आपको एक बिचौलिए के रूप में बुलाया जा सकता है. आप किसी की तरफदारी ना करते हुए सच का साथ देंगे इससे आपके सहकर्मी आपसे बहुत प्रभावित होंगे. व्यापारियों के व्यापार में वृद्धि होगी और बकाया राशि प्राप्त होगी. पिता तथा बुजुर्गों की तरफ से लाभ मिलेगा. आय की मात्रा बढ़ेगी. कौटुंबिक माहौल आनंदमय रहेगा. मान सम्मान या उच्च पद की प्राप्ति होगी.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top