मेष -:

अदालत संबंधित मुद्दों का फैसला आज आपके हक में हो सकता है. सौभाग्य से उच्चाधिकारी आज आपका साथ देंगे जिससे आपको बहुत लाभ होगा. लेकिन ध्यान रहे कि कोई अनुभवी वकील ही आपका केस लड़े ताकि उच्चाधिकारियों से मिली मदद का आप पूरी तरह से उपयोग कर सकें. मध्याहन के बाद परिस्थिति में सुधार आएगा. आर्थिक योजनाओं को ठीक तरह से संपन्न कर सकेंगे. व्यापार के सम्बंध में बाहर जाना हो सकता है. अन्य लोगों को सहाय रूप बनने का प्रयत्न भी आप करेंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं.

वृषभ -:

आज आपको अपने और दोस्तों के बीच के रिश्तों को देखने की जरूरत है. शायद आप लोगों के बीच जलन पनप रही है जो कि आगे चल कर हानिकारक हो सकती है. दोस्तों से बात करके इस बात की वजह जानने की कोशिश करें. अगर कोई तीसरा व्यक्ति आपके और आपके दोस्तों के बीच दरार डालने की कोशिश कर रहा है तो उससे दूर ही रहें. वाणी और वर्तन को एक रखने पर ध्यान दीजिएगा. व्यवसाय में आपत्ति खडी़ हो सकती है. भाग्य का सहकार आज नहीं मिलेगा. उपरी वर्ग से संभलकर चलिएगा. संतानों के विषय में चिंता रहेगी.

मिथुन -:

आज के दिन की शुरूआत कुछ निराशा पूर्ण हो सकती है. लेकिन दिन का अंत संतुष्टीजनक ही होगा. आपके धैर्य और दृढता का आपके आस-पास के लोगों पर सकारात्मक असर होगा और आपकी हर समस्या खुद ही हल हो जाएगी. आप स्नेहीजनों व मित्रों को भी इस आनंद में सहभागी बनाएँगे. परंतु मध्याहन के बाद मन चिंताग्रस्त रहेगा. संवेदनशीलता की मात्रा बढेगी. क्रोध पर संयम बरतिएगा. स्वास्थ्य को संभालिएगा.

कर्क -:

अच्छे दोस्त आपको सही जवाब देंगे. अपनी जीवनशैली को सुधारने के लिए अपने दोस्तों से बातचीत करें और उनसे उनके सकारात्मक जवाब लें. अपनी नकारात्मकता को छुपाएं नहीं वरना ये आपके मार्ग में बाधा बनेगी. कुछ रहस्यों के खुल जाने से और कुछ गलतफहमियों से आप कुछ तनाव में आ सकते हैं. मित्रों के साथ प्रवास-पर्यटन में घूमने-फिरने का या भोजनादि का अवसर मिलेगा. व्यापार में भागीदारों के साथ लाभदायी विचार-विमर्श होगा. दांपत्यजीवन आनंदयमय रहेगा.

सिंह -:

संभावना है कि आज आप किसी से लड़ बैठें – खासतौर से अपने दोस्तों, परिजनों या फिर सहकर्मियों से, इसलिए जरा सावधान रहें. आज बातों को ज्यादा गंभीरता से ना लें, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि अगर कोई आपके अच्छे व्यवहार का फायदा उठाए तो आप उसे करने दें. आज सबसे महत्वपूर्ण बात यही है कि आप अपनी समझ और परिपक्वता से विपरीत परिस्थितियों को भी संभाल लें. मध्याहन के बाद आर्थिक संकट का अंत आएगा. घर का वातावरण आनंदमय रहेगा. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. व्यावसायिकों को व्यवसाय से लाभ होगा.

कन्या -:

आज आप मानसिक शांति से वंचित रहेंगे. अच्छा होगा कि आप कुछ मनोरंजक गतिविधियों में भाग लें. आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं. अगर ना भी जा पाएं तो फोन पर ही अपने किसी प्रियजन से बात कर लीजिए. आपका दिल खुश हो जाएगा. आप ज्यादा चिंता ना करें क्योंकि आपको आपकी मानसिक शांति जल्दी ही वापस मिलेगी. पानी से संभलकर चलिएगा. यात्रा-प्रवास न करें. संतानों के अभ्यास और उनके स्वास्थ्य के विषय में चिंता रहेगी. क्रोध पर संयम बरतिएगा तथा आसपास में यहां-वहां की बौद्धिक चर्चा से अलिप्त रहिएगा.

तुला -:

आज आपके लंबे समय से रुके काम पूरे हो जाएंगे. कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति जो अब तक आपके लिए बाधा बन रहा था वो अब आपकी मदद को आगे आएगा. इसकी मदद से आप अपना काम आसानी से पूरा करवा लेंगे. इस अवसर का पूरा लाभ उठाएं. आध्यात्मिक विषय तथा गूढ रहस्यों की और आकर्षण रहेगा. परंतु मध्याहन के बाद स्फूर्ति और प्रसन्नता का अभाव रहेगा. घर में कलेश का वातावरण रहेगा. सबके सामने सन्मानभंग न हो इसका ध्यान रखिएगा.

वृश्चिक -:

आज आपको लगेगा कि आपको किसी सलाहकार, खास तौर से किसी वरिष्ट व्यक्ति को अपने मार्ग दर्शन के लिए बुलाना चाहिए. आप शायद अपनी जिंदगी को लेकर कुछ दुविधा में हैं या फिर किसी खास परिस्थिति से बाहर नहीं निकल पा रहे है. आपका कोई बड़ा शायद आपको सही सलाह दे पाएगा जिससे आपको लाभ होगा. मन में द्विधा रहेगी. कार्यभार अधिक रहेगा. परंतु मध्याहन के बाद आपके मन से ग्लानि दूर होकर आनंद या प्रसन्नता छाई रहेगी. मित्रों और स्नेहीजनों के साथ मेल-जोल बढे़गा. प्रतिस्पर्धियों को पराजित कर सकेंगे. भाग्यवृद्धि होगी.

धनु -:

आज आपको विदेश से कोई खुशखबरी मिल सकती है. अगर आप विद्यार्थी हैं तो आपको ये खुशखबरी स्कॉलरशिप या एडमिशन के रूप में मिल सकती है. ये एक नई नौकरी भी हो सकती है. इसलिए ई-मेल जरूर देखें. दांपत्यजीवन में सुख और आनंद मिलेगा. मध्याहन के बाद परिवारजनों के साथ किसी कारणवश भ्रांति हो सकती है. आपके द्वारा हुए कार्य का अपेक्षित परिणाम न मिलने से निराशा होगी. आपका मन किसी एक निश्चित निर्णय लेने की स्थिति में नहीं रहेगा.

मकर -:

आज आपको थोड़ा बुरा लगेगा क्योंकि आप अपने परिवार जनों के साथ किसी यात्रा पर नहीं जा पाएंगे. अगर आप जाएंगे भी तो आपके मार्ग में कुछ अड़चनें आ सकती हैं. लेकिन आप इन छोटी-मोटी मुश्किलों को आसानी से सुलझा लेंगे. अकस्मात न हो इसलिए वाहन संभालकर चलाएँ. मध्याहन के पश्चात स्वास्थ्य में सुधार होगा. मन में प्रसन्नता छाई रहेगी. परिवार का वातावरण अच्छा रहेगा. धर्म-ध्यान और दयाभावना बढ़ेगी. आज परोपकार या सत्कार्य कर सकेंगे.

कुंभ -:

जिन्दगी के प्रति आज आपका नजरिया पूरी तरह से बदल सकता है. आज आप व्यवहारिक और तर्कसंगत बातों की ओर अपना रुझान महसूस करेंगे. कोई खास अनुभव शायद आज आपको बदल दे जिसके परिणाम स्वरूप आपको लाभ होगा. लोग भी आपके इस बदलाव को सराहेंगे. परिवार में मनदुःख होने से घर का वातावरण दूषित होगा. धन का खर्च अधिक हो जाएगा. अदालती कार्यों से संभलकर चलिएगा. स्वभाव में उग्रता और क्रोध रहेंगे. इसलिए व्यवहार- वर्तन पर ध्यान रखिएगा.

मीन -:

आज आपका दिल और दिमाग दोनो ही पूरी मस्ती में रहेंगे. आपका मन काम में बिल्कुल नहीं लगेगा. आप शायद अपनी जिम्मेदारियां भी ठीक से ना निभा पाएं. मौज-मस्ती करना गलत नहीं है लेकिन आप को इसके साथ अपनी जिम्मेदारियों का भी ध्यान रखना चाहिए. परिवार में सुख- शांति रहेगी. पिता तथा बडों की ओर से लाभदायी दिन है. साथ-साथ आर्थिक, सामाजिक और पारिवारिक दृष्टिकोण से भी आप के लिए लाभदायी दिन है. मित्रों के साथ रमणीय स्थल पर जाने का आयोजन हो सकता है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top