मेष:-

आज आप अपने घरेलू जीवन से संतुष्ट रहेंगे. बहुत समय से आप अपने घरेलू जीवन के बारे में नहीं सोच रहे थे. कितना समय हो गया है जब से आपने ये महसूस नहीं किया है कि आपका घरेलू जीवन कितना महत्वपूर्ण है. आपका मन अपनों के साथ घर में ही रह कर समय बिताने का करेगा. आफिस के कामकाज के हेतु प्रवास जाना होगा. कार्यभार बढ़ेगा. पारिवारिक मामले में गहरी रुचि लेकर सदस्यों के साथ विचार- विमर्श करेंगे. गृह सजावट के लिए आयोजन करेंगे. माता के साथ अधिक निकटता अनुभव करेंगे.

वृषभ:-

आपमें रचनात्मकता कूट-कू़ट कर भरी है. आज के दिन आप इसका पूरा इस्तेमाल कर सकते है. आप बहुत लंबे समय से कुछ अभिव्यक्त करना चाह रहे हैं लेकिन कर नहीं पा रहे है. आज के दिन का प्रयोग करके आप अपनी रचनात्मकता को अभिव्यक्त कर सकते है. नए आयोजन हाथ में ले सकेंगे. लंबी दूरी की यात्रा होगी, तीर्थ यात्रा की मुलाकात होगी. आध्यात्मिकता में प्रगति कर सकेंगे. संतानों की प्रगति होगी. गणेशजी स्वास्थ्य का ख्याल रखने के लिए कहते है.

मिथुन:-

आज आप और आपके परिवार के लोगों के बीच छोटे-मोटे झगड़े हो सकते हैं जिनके कारण आप उदास हो जाएंगे. लगता है आज सब लोग अच्छे मूड में नहीं हैं इसलिए आपको सावधानी बरतनी पड़ेगी. अपनी भावनाओं को प्रकट करने में जरा भी ना हिचकें इससे आप अपने रिश्तों को मजबूत बना पाएंगे. कामवृत्तियों पर संयम रखने की कोशिश करे. अधिक खर्च होने से हाथ तंग रह सकता है. घर में या ऑफिस में वाणी पर संयम रखने से झगडा या विवाद टाल सकेंगे. किसी कारण समयानुसार खान-पान की व्यवस्था नहीं हो पाएगी. ईश्वर की आराधना से शांति मिलेगी.

कर्क:-

आज का दिन उन विद्यार्थियों के लिए शुभ है जिन्होंने छात्रवृत्ति के लिए आवेदन दिया है. ये अच्छी सूचना आपको अपने शैक्षणिक उद्देश्यों को प्राप्त करने की प्रेरणा देगी. आप इस समय शायद विदेश जाने की सोच रहे है. इन सकारत्मक अवसरों का पूरा लाभ उठाए. प्रणय सम्बंधों में सफलता मिल सकती है. उत्तम भोजन, वाहन-सुख के योग हैं तथा प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. व्यावसायिक क्षेत्र में भी लाभदायी दिन रहेगा. तंदुरस्ती अच्छी रहेगी.

सिंह:-

आज आप बहुत खुश होंगे कि आपने अपनी समस्या का हल ढ़ूंढ़ लिया. बहुत लंबे समय से आप इस परेशानी का सामना कर रहे थे. शांति और समझ से इस समस्या का हल निकल आएगा जो कि सभी के हित में होगा. अब आप पूरी तरह से इस मुद्दे को पीछे छोड़ सकते है. मायके से भी चिंतातुर करनेवाले समाचार आ सकते है. आप में आज उदासीनता एवं शंकाशीलता खूब रहेगी जिससे मानसिक व्याकुलता का अनुभव होगा. आरोग्य साधारण रहेगा. खूब परिश्रम के बाद भी आज सफलता कम ही मिलेगी ऐसा गणेशजी कहते है.

कन्या:-

आज आपके और आपके दोस्त के बीच का मधुर रिश्ता आपको खुशी देगा. किसी गलतफहमी को हल करने के आपके प्रयास रंग लाएंगे. ये समय अपनी पुरानी यादों को ताजा करके उनका मजा लेने का है. एक साथ बिताए गए इस समय का आपको पूरा मजा लेना चाहिए. विद्योपार्जन करनेवालों के अभ्यास में अवरोध आएँगे. आकस्मिक खर्च की संभावनाएँ है. बातचीत में तार्किक एवं बौद्घिक चर्चा से दूर रहिएगा. प्रियजनों से मिलाप होगा. शेयर-सट्टे में सावधान रहे.

तुला:-

आज आप बिना किसी स्वार्थ के दूसरों की सहायता करेंगे. इससे आपको खुशी मिलेगी. आज आपके लिए रिश्ते बहुत ही महत्वपूर्ण रहेंगे फिर चाहे वो रिश्ता आपसे हो या उनसे जिन्हें आप जानते भी नही. आपको अपनों के साथ समय बिताने से प्यार का एहसास होगा. माता तथा स्त्री के विषयों में चिंता सताएगी. प्रवास के लिए आज का दिन प्रतिकूल है. पानी से दूरी रखे. निद्रा अपूर्ण रहने से मानसिक व्यग्रता रहेगी. पारिवारिक एवं जमीन-जायदाद के मामलों में सावधानी बरते.

वृश्चिक:-

आज शायद आप खुद को अपनी इच्छाओं और जिम्मेदारियों के बीच झूलता हुआ पाएंगे. एक तरफ आप सामाजिक समारोह में बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहेंगे और दूसरी तरफ आपको इस बात का भी ध्यान रखना है कि आप अपना काम भी समय पर पूरा करे. ये संतुलन बनाए रखना तो कभी भी आपकी परेशानी थी ही नही. तो फिर देर किस बात की है सब को खुश रखे. तन-मन में स्फूर्ति और आनंद अनुभव होगा. मित्रों तथा सगे- सम्बंधियों का घर पर आगमन होने से आनंद होगा. आध्यात्मिक तथा गूढ़ विद्याओं के अध्ययन में रुचि होगी. लघु प्रवास होगा.

धनु:-

आपका दिमाग आज तेजी से काम करेगा जिसका उपयोग आप भविष्य की योजनाएं बनाने में करेंगे. अगर आप केवल अपने लक्ष्यों पर ध्यान दें तो बाकी सब कुछ खुद ही योजनानुसार होता चला जाएगा. कभी-कभी आपको अपनी बुद्धि का पूरी तरह से उपयोग करना चाहिए. अपना आत्म-विश्वास बनाए रखें इससे आप अपनी हर समस्या को हल कर लेंगे. दुविधायुक्त मनोदशा के कारण निर्णय नहीं ले पाएँगे, अतः आज कोई भी महत्वपूर्ण विषय पर निर्णय न लें ऐसा गणेशजी सूचित करते है. दूर बसे हुए आत्मजनों से संदेश-व्यवहार के कारण आपको लाभ होगा. कार्यभार बढे़गा.

मकर:-

कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति शायद आपको गलत समझ ले. सावधान रहें और सही तरीके से अपनी बात उनको समझाने का प्रयास करे. अगर यह व्यक्ति व्यावसायिक या व्यक्तिगत रूप से आपका प्रिय है तो आपको पूरी कोशिश करनी चाहिए कि आप उनसे झगड़ा ना करे. झगड़े से भविष्य मे परेशानी ही होगी. मित्रों, सगेसम्बंधियों की तरफ से भेंट सौगात मिलेंगे, शारीरिक, मानसिक रूप से प्रफुल्लित रहेंगे. नौकरी व्यवसाय में भी अनुकूल परिस्थिति रहेगी. दांपत्यजीवन में परमानंद का अनुभव करेंगे. गिरने- चोट लगने से बचने के लिए गणेशजी कहते है.

कुंभ:-

करीबी दोस्त आज आपकी मदद को आगे आएंगे और आपको खुश भी रखेंगे. अपने रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए आपने बहुत मेहनत की है और आपकी मेहनत रंग लाई है. ये दिन खूब मौज-मस्ती करने का है क्योंकि आपका मित्र भी आपके साथ है. पूँजी निवेश अनुचित स्थान पर न हो इसका ध्यान रखे. आपकी बातों से स्वजन सहमत न हों ऐसी संभावना है. दूसरों की बातो में हस्तक्षेप ना करें क्योंकि इससे नुकसान हो सकता है. भ्रांति एवं अकस्मातों से बचिएगा. क्रोध पर संयम रखे.

मीन:-

आज कुछ कीमती सामान खोने का डर है. आज अपनी चाबियों औऱ जरूरी सामान को संभाल कर रखे. अगर आप अपने सामान को यहां-वहां रख देंगे तो बाद में आपको ही परेशानी होगी इसलिए इसे नियत स्थान पर ही रखे. नए मित्र बनेंगे व ऐसे लोगों से संपर्क होगा जो कि भविष्य में आप के लिए लाभदायी साबित होंगे. घर से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. संतान से लाभ होगा. आकस्मिक धनलाभ के योग है. दूर स्थित स्नेहीजन के समाचार मिलेंगे.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top