मेष-:

घर वालों व मित्रों के नकारात्मक स्वभाव को ले कर आपको थोड़ा सतर्क रहना चाहिए. ये शायद कोई छोटी सी बात हो लेकिन आने वाले समय में ये आपके रिश्तों में कड़वाहट पैदा कर सकती है. अपने परिजनों व मित्रों से पूछें कि वो आज कैसा महसूस कर रहे हैं. ऐसा करके शायद आप आने वाली परेशानियों से बच सकें. सरकारी लाभ मिलने की संभावना है. ऑफिस से संबंधित कार्य के लिए यात्रा करनी पडेगी. कार्यभार बढ़ सकता है. स्वास्थ्य के मामले में शारीरिक थकान के साथ थोड़ी अस्वस्थता का अनुभव होगा. माता से लाभ होने की संभावना है.

वृषभ-:

आज आप अपना मन प्रार्थना और ध्यान में लगाएं और अपने भीतर शांति ढ़ूंढ़ने की कोशिश करें. आप अपनी अंतर-आत्मा की राह पर चलना चाहते हैं. बाहरी दुनिया से रिश्ता तोड़ कर खुद से रिश्ता जोड़ने का ये बहुत अच्छा मौका है. दूर स्थित स्नेहीजन या मित्रों के शुभ समाचार मिलेंगे. परेदश जाने की संभावनाएँ उपस्थित होंगी. व्यापार में आर्थिक लाभ हो सकता है. स्वास्थ्य मध्यम रहेगा.

मिथुन-:

आज आपको कुछ नया करने की अपनी इच्छा पर ध्यान देना चाहिए. कुछ नया करने या नया खेल खेलने की तीव्र इच्छा आपके मन में चल रही है. आज समय है ये तय करने का कि आप जो करना चाहते हैं वो कैसे करें. आज अपनी जिंदगी से डर को निकाल देना चाहिए. क्रोध की भावना को संयम में नहीं रखेंगे तो अनिष्टकर प्रसंग होने की संभावना है. खर्च अधिक होगा. धन के संकट का अनुभव होगा. निषेधात्मक विचारो से दूर रहिएगा. आध्यात्मिकता और ईश्वर की प्रार्थना से राहत मिलेगी.

कर्क-:

आखिरकार अब आपके विचारों में स्पष्टता आएगी और कुछ गंभीर मुद्दों पर आप स्पष्टता से सोच पाएंगे. हर समस्या का समाधान अब आपको साफ दिखने लगेगा. इसी स्पष्टता से आपको सफलता भी मिल सकती है. व्यावसायिक क्षेत्र में आप को लाभ होगा. आरोग्य अच्छा रहेगा. मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. यात्रा या प्रवास का आयोजन कर सकेंगे.

सिंह-:

आज आपको लगेगा कि आप बहुत भाग्यशाली हैं आपके आस-पास के लोगों को भी ऐसा ही लगेगा. आज आप अपने परिवार व कार्यालय के लोगों के लिए भी भाग्यशाली साबित होंगे. इस अवसर का फायदा उठाते हुए दूसरों की मदद करें. वो आपको इसके लिए सराहेंगे. दैनिक कार्य में विध्न आ सकते हैं. इसलिए कार्य संपन्न होने में मदद मिलेगी. अधिक परिश्रम के बाद भी प्राप्ति कम होने से हताशा का अनुभव हो सकता है. माता की चिंता बनी रहेगी.

कन्या-:

हफ्ते भर से चली आ रही बहस और तनाव से आप खुद को थका हुआ सा पाएंगे. ज्यादा तनाव ना लें और झगड़े से बचने की कोशिश करें. अपने दोस्तों और परिजनों से प्यार से पेश आएं और अगर कोई बात बिगड़ भी जाए तो उसे प्यार और समझदारी से सुलझाने की कोशिश करें. इससे आपको खुशी और मानसिक शांति मिलेगी. विद्यार्थियों को पढाई में बाधाएँ आएँगी. प्रियजन के साथ हुई मुलाकात से मन आनंदित होगा. पेट से सम्बंधित पीडा़ हो सकती है. शेयर-सट्टे में निवेश करने में सावधानी बरतिएगा.

तुला-:

आज आप आध्यात्मिकता की ओर आकर्षित होंगे. आप भगवान से अपना रिश्ता जानना चाहेंगे. इससे आपको ये जानने में मदद मिलेगी कि आपके साथ जो हो रहा है वो क्यों हो रहा है और आप अपनी जिंदगी को और बेहतर कैसे बना सकते हैं. धन और कीर्ति की हानि होगी. माता के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी. निकट के सम्बंधियो के साथ झगडे या विवाद के कारण मन को चोट पहुंचने के प्रसंग बनेंगे.

वृश्चिक-:

आज शायद आपको अपने मित्रों व सहकर्मियों से कोई मदद ना मिले. इससे आपको शायद निराशा भी हो, लेकिन याद रखें कि हर किसी की अपनी कुछ सीमाएं भी होती हैं. बिना सोचे समझे जल्दबाजी में कोई निर्णय ना लें. आत्म-विश्वास बनाए रखें, आज आप किसी भी चुनौतीपूर्ण परिस्थिति का सामना आसानी से कर पाएंगे. किसी भी काम में आज आपको सफलता मिलेगी. आर्थिक लाभ एवं भाग्यवृद्धि के योग हैं. भाई-बहनों से लाभ होगा. प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय मिलेगी. स्नेह संबंध बनेंगे. छोटे प्रवास की संभावनाएँ हैं.

धनु-:

आज आपका ही दिन है क्योंकि आज सब की नजरें आपके आकर्षक व्यक्तित्व पर ही रहेंगी. आज आपकी योज्ञताओं व सफलताओं के लिए आपको पहचान मिलेगी. आज आप अपने प्रियजनों के साथ वक्त गुजारेंगे इस अवसर का पूरा लाभ उठाएं. परिवारजनों के साथ मनमुटाव न हो इसका ध्यान रखिएगा. कार्य में अपेक्षित सफलता न मिलने से निराशा होगी. कार्यभार भी बढ सकता है. निरर्थक खर्च होगा.

मकर-:

आज अचानक ही आपके घर मेहमान आ सकते हैं. आपको उनका स्वागत करने के लिए तैयार रहना चाहिए. आज आप कितने भी व्यस्त क्यों ना हों सामाजिक उत्सव में भाग अवश्य लें, ऐसा मौका बार-बार नहीं आता. आपके घर में हंसी की किलकारियां गूंज उठेंगी इन लम्हों को कैमरे में कैद करना ना भूलें. गृहस्थजीवन में आनंद का वातावरण रहेगा. शारीरिक हानि के योग होने से संभल कर रहें तथा गिरने से बचें. मित्रो, स्नेहीजनों के साथ भेट होगी. मानसिक रुप से शांति रहेगी.

कुम्भ-:

आपकी नम्रता और समझदारी आपके रिश्ते में आई खटास को दूर कर देंगे. आपके खोए हुए रिश्तो को वापस पाने के आपके प्रयास जरूर सफल होंगे जिससे ये रिश्ता फिर से मजबूत हो सकेगा. आपके प्रयासों से आपके बीच की गलतफहमियां दूर हो जाएंगी. अनुचित स्थान पर पूँजी-निवेश न हो इसका ध्यान रखिएगा. परिवार के सदस्य विरोधी व्यवहार कर सकते है. अकस्मात से दूर रहिएगा. क्रोध पर संयम रखिएगा. धन के खर्च का योग है.

मीन-:

आप आपको अपनी पुरानी दोस्ती वापस मिल सकती है. लेकिन इसके लिए पहला कदम आपको ही बढ़ाना होगा. अपने इस रूंठे दोस्त तक अपना संदेश पहुंचाने में आपका दिल और दिमाग आपका पूरा साथ देगा. अपनी दोस्ती में सुधार आने से आपको बहुत खुशी होगी और आपसी प्यार भी बढ़ेगा. रमणीय स्थान पर प्रवास- पर्यटन की संभावना है. प्रत्येक क्षेत्र में आपको लाभ होगा. जीवनसाथी के इच्छुकों को अच्छा जीवनसाथी मिलने का योग है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top