मेष:-

अगर आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है तो आप किसी भी मित्र अथवा संबंधी से मांगने में जरा भी संकोच ना करे. आपके करीबी रिश्ते विश्वास और आपसी समझ पर आधारित है. जो सहयोग आप एक दूसरे को देंगे उससे आपके रिश्ते और मजबूत होंगे. जितनी आसानी से आप सब की मदद करते हैं उतनी ही आसानी से वो लोग भी आपकी मदद करने को तैयार रहेंगे. बडों का सहयोग भी प्राप्त होगा और उन्हें मिलने से आनंद में वृद्धि होगी. दूर या विदेश स्थित संतान के संबंध में शुभ समाचार प्राप्त होंगे या उन्हे मिलने का अवसर प्राप्त होगा. आकस्मिक धनलाभ हो सकता है. प्रवास और पर्यटन होगा.

वृषभ:-

आप शायद कुछ अधिक तनाव से गुजर रहे हैं और इस बारे में अपने किसी दोस्त से बात करना चाहते है. बिना हिचकिचाए अपने करीबी मित्र से बात करे. अपने दिल की बात कह देने से आपके दिल का बोझ हल्का हो जाएगा. कार्यालय में उच्च अधिकारी का सहकार प्राप्त होगा. पारिवारिक जीवन में भी सुख और संतोष प्राप्त होगा. मित्रों से मुलाकात आनंद प्रदान करेगी.

मिथुन:-

आज आपके घर में सुख शांति बनी रहेगी. आज का दिन आप अपने प्रियजनों के साथ बिताएंगे. आप उनके साथ घर पर बैठ कर खूब बातें करेंगे और मजा करेंगे. आप छोटी- छोटी खुशियां अपने परिवार के लोगों के साथ बांटेंगे. आप उनके साथ खरीददारी करने या फिर फिल्म देखने भी जा सकते है. व्यवसायिक स्थल पर भी उच्चाधिकारी और सहकर्मचारी का व्यवहार नकारात्मक रहेगा. धन खर्च हो सकता है. संतानों के साथ मतभेद अथवा उनकी चिंता से मन व्यग्र रहेगा. प्रतिस्पर्धियों से सावधानी बरते.

कर्क:-

अपने नियंत्रण के बाहर की स्थिति में उलझने की जरूरत नहीं है. उसमें बहुत अधिक उलझने से स्थिति बिगड़ सकती है. कुछ मुश्किलों का सामना करने के बाद आपको सफलता अवश्य मिलेगी. धैर्य और साहस बनाए रखे. परिवारजनों के बीच में घर्षण न हो इसका ध्यान रखे. नये कार्यों का प्रारंभ आज न करे. नए परिचय भी कुछ खास लाभदायी सिद्ध नहीं हो पाएँगे. सरकार-विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहना ही लाभदायी होगा.

सिंह:-

इस समय आपका आकर्षण धर्म की ओर रहेगा. समाज सेवा से आपको मानसिक शांति मिलेगी. भाग-दौड़ की जिन्दगी को आराम देने का यही सही समय है. आपके हालात चाहे जैसे भी हों अपना विश्वास बनाए रखे. सामाजिक क्षेत्र में अपयश प्राप्त न हो इसका ध्यान रखिएगा. भागीदारो के साथ भी व्यवहार में मतभेद का निर्माण हो सकता है. कोर्ट-कचहरी से दूर रहे.

कन्या:-

आज आप घर में झगड़ा कर सकते हैं, अपने गुस्से पर काबू रखे. ये झगड़ा घर की साफ-सफाई या घर की जिम्मेदारियों को ले कर हो सकता है. झगड़ा करने से बचें और अपने घर की शांति बनाए गखे. पारिवारिक वातावरण में सुख का अनुभव होगा. शारीरिक और मानसिकरुप से भी आप स्वस्थ रहेंगे. आर्थिक लाभ होगा. रोगी व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होगा. प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी.

तुला:-

अगर आपको ऐसा लग रहा है कि आप किसी परेशानी से अकेले ही लड़ रहे हैं और कोई भी आपका साथ नहीं दे रहा है तो आप पाएंगे कि आज आपके दोस्त व परिजन आपकी हर तरह से मदद करने को तैयार है. मदद के लिए आप उन पर निर्भर भी रह सकते है. वो आपको सही सलाह ही देंगे. उनकी सलाह से आपको विषम परिस्थितियों से बाहर निकलने में मदद मिलेगी. उनको उनकी मदद के लिए धन्यवाद देना नहीं भूलना चाहिए. अजीर्ण की पीडा़ होने से खान-पान में ध्यान रखे. साहित्य लेखन की प्रवृत्ति में अभिरुचि बढे़गी.

वृश्चिक:-

कुछ समय से आपके घर पर छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़े हो रहे है. लेकिन आज आपने इन झगड़ों को खत्म करने की ठान ली है. आज अपने प्रयासों से आप ये कर ही डाले. जब आप सब को एक साथ एक ही घर में रहना है तो फिर लड़ाई करके क्यों रहा जाए. कोशिश करें कि सब एक दूसरे के साथ मिल कर रहे. धन और कीर्ति की हानि होगी. पारिवारिक वातावरण कलेशपूर्ण रहेगा.

धनु:-

आज आप सारा दिन दोस्तों के साथ घूमने फिरने जाएंगे जिससे आपके बहुत खुशी मिलेगी. इन दिनों आपके रिश्ते मजबूत बन रहे हैं और आपके आस-पास के लोग आपकी खुशी का स्त्रोत है. आज आप खूब मजा करें क्योंकि आप इसके हकदार है. स्नेहीजनों के साथ समय आनंद सहित बिताएंगे. आध्यात्मिकता का भी आनंद आप के जीवन में बना रहेगा. मित्रों और स्नेहीजनों के साथ भेंट होने से हर्ष होगा.

मकर:-

आज आपकी मानसिक ऊर्जा चरम सीमा पर रहेगी. आपको मुश्किलें भी अवसर के रूप में दिखेंगी और ये आज आपके लिए बहुत लाभदायक रहेगा. मुश्किलों से लड़ने का आपका ये स्वभाव आपको जिंदगी में बहुत आगे ले जाएगा. ये अपनी पहले से चली आ रही समस्याओं को हल करने का समय है. आरोग्य के विषय में ध्यान रखे. विद्यर्थियों को आज अभ्यास में रुचि नहीं होगी. शेयर में पूंजी-निवेश करने का आयोजन आप कर सकेंगे. गृहणियों को आज असंतोष रहेगा. आध्यात्मिकता आज शांतिदायी सिद्ध होगी.

कुंभ:-

आज का दिन आत्मनिर्भरता का दिन है. ध्यान रहे कि आज आप अपने सभी महत्वपूर्ण कामों को खुद ही पूरा करे. अगर आज आप अपना काम किसी और पर छोड़ देंगे तो निराशा ही हाथ लगेगी. और अगर आपको किसी और से काम कराना भी पड़े तो अंत में उसे एक बार ध्यान से देख जरूर लें ताकि बाद में कोई परेशानी ना हो. प्रवास और पर्यटन का आनंद भी आज आप उठा सकेंगे.

मीन:-

आज के दिन आराम करें और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करे. हाल के दिनों में मानसिक तनाव के कारण आप कुछ अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे लेकिन आज सारी परेशानियां भूल कर आप अपने दोस्तों के साथ अच्छा समय गुजारेंगे. आज अपने आप को तरो- ताजा करने का दिन है. परिवारजनों के साथ मतभेद रहेगा. मिल रहे लाभ पाने में हानि न हो जाए इसका ध्यान भी रखिएगा. लेन-देन में सोच-विचार कर निर्णय लीजिएगा. अकस्मात और गलतफहमी से दूर रहे.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top