मेष:-

आजकल अपनों के साथ आपके रिश्ते मधुर नहीं है. आप शायद दुखी हों और आपको शायद गुस्सा भी आए. याद रखें कि आप ठंडे दिमाग से ही परिस्थिति को संभाल सकते है. हो सकता है उनकी गलतियां ज्यादा हों लेकिन एक समझदार इंसान होने के नाते आपको अपनी जुबान पर काबू रखना चाहिए. सबसे सही रास्ता तो यही है कि आप बातचतीत से ही बात को हल करने का प्रयास करे. आकस्मिक धन लाभ मानसिक प्रसन्नता बढ़ाएगी. दूर रहनेवाले संतान का शुभ समाचार मिलेगा. प्रवास, पर्यटन का सफलतापूर्वक आयोजन कर सकेंगे.

वृषभ:-

आज आपको वो प्रशंसा मिलेगी जिसकी आप अपेक्षा भी नहीं कर रहे थे. आपने निस्वार्थ भाव से काम किया जिसका फल आपको अब मिलेगा. शायद आपने अपना काम बहुत मेहनत से किया है और आपको इस बात का एहसास भी नहीं था कि उच्चाधिकारी आप पर नजर रखे हुए है. जब आपको आपके काम के लिए सराहा जाएगा तो आपको बहुत खुशी होगी . आपको कोई इनाम भी मिल सकता है. नए कार्यों का आयोजन हाथ में लेंगे. अधूरे कार्य पूरा कर सकेगे. दांपत्यजीवन में मधुरता रहेगी. तंदुरुस्ती बनी रहेगी. धन और मान- सम्मान की प्राप्ति होगी. व्यापारियों को बकायाराशि वसूल करने के लिए अनुकूल दिन है.

मिथुन:-

आज आप जुबान पर काबू रखें वरना अपने प्रियजनों को ठेस पहुंचा बैठेंगे. बेकार की बातें करने से परहेज करें और अपने रिश्तों को और अधिक मजबूत बनाने की कोशिश करे. साथ ही ध्यान रखें कि आप अपने कटु शब्दों से किसी का मूड़ ही खराब ना कर दे. नौकरी- धंधा के जगह भी साथी कर्मचारियों का और उच्च पदाधिकारियों का व्यवहार सहयोगपूर्ण न होने से मानसिक हताशा पैदा होगी. संतान के सम्बंध में समस्या आएगी. विरोधियों के साथ वाद-विवाद में उतरना अच्छा नहीं है. पिता को परेशानी होगी.

कर्क:-

किसी वृद्ध व्यक्ति से आपके रिश्ते में खटास आ सकती है. अगर आप किसी बड़े झगड़े में फंसे हैं तो उसे अब हमेशा के लिए सुलझा दीजिए. अपनी जबान पर नियंत्रण रखें वरना अपने कटु शब्दों को ले कर आपको बाद में पछताना पड़ सकता है. अनैतिक कामवृत्ति और चोरी जैसे विचारों पर संयम रखें, अन्यथा अनिष्ट हो सकता है. आज वाणी पर संयम रखना पड़ेगा. कुटुंबीजनों के साथ झगड़े विवाद होने की संभावना है. आर्थिक तंगी रहेगी. इस समय गणेशजी आध्यात्मिकता का सहारा लेने को कहते है.

सिंह:-

प्रेरणा ही आज आपका मूल मंत्र होगी. आज आप खुद को वो काम करने के लिए प्रेरित करेंगे जिसे दूसरे लोग असंभव मानते है. आज किसी भी नकारात्मक भावना को अपने उपर हावी ना होने दे. बल्कि सभी संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए अपने लक्ष्य की तरफ बढ़े. आपके दोस्त आपके दृढ़ निश्चय को देख कर आपसे बहुत प्रभावित होंगे. विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के साथ की मुलाकात बहुत आनंददायक नहीं रहेगी. व्यापारियों को भागीदारों के साथ धैर्य से काम लेना पड़ेगा. सार्वजनिक जीवन तथा सामाजिक जीवन में कम सफलता मिलेगी.

कन्या:-

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है. खूब मजे करे. आज आपकी भावनाएं स्थिर रहेंगे और आप बहुत अच्छा महसूस करेंगे. आज आपका आत्मविश्वास आसमान छू रहा है इसका फायदा उठाए. अपने आत्मविश्वास व ऊर्जा का अगर आप सही प्रयोग करें तो आप वो अवश्य हासिल कर पाएंगे जो कि आपने अपने लिए तय किया है. कार्य में सफलता और यश मिलेगा. आफिस में सहकर्मीगण सहायक होंगे और व्यापार- धंधे में प्रतिस्पर्धियों और विरोधियों से नुकसान होने की संभावना है. ननिहाल में से शुभ समाचार मिलेंगे.

तुला:-

आज आपको शायद थोड़ा तनाव महसूस हो, क्योंकि आपके परिजन आपसे मदद मांगने को आएंगे. आज आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी भी लेनी पड़ सकती है. आपको जो भी करने को कहा जाए पूरे मन से करे. क्योंकि, आपका परिवार बदले में हमेशा आपकी मदद करेगा. इस समय आपके परिवार वाले शायद आपसे मदद की उम्मीद लगाए बैठे है. स्त्री मित्रों का सहयोग मिलेगा. प्रिय व्यक्ति के साथ मिलन सुखद रहेगा. अत्यधिक विचारों से मन विचलित बनेगा. सामान्य रूप से शारीरिक मानसिक ताजगी के साथ आज के सभी कार्य करेंगे, ऐसा गणेशजी कहते है.

वृश्चिक:-

आज आपके घर पर शांति बनी रहेगी. अपनी घरेलु जिंदगी को सुधारने में आपने बड़ा योगदान दिया है. आज आपको अपने प्रयासों का फल मिलेगा जिससे आपकी जिंदगी ही बदल जाएगी. अब आप व आपके परिवार के लोग एक-दूसरे को आसानी से समझ पा रहे है. अपने प्रयास जारी रखें और खुशहाल जीवन का मजा लेते रहे. पारिवारिक सदस्यों के साथ अनबन होने से मन दुःखी होगा. स्थायी संपत्ति तथा वाहन आदि के दस्तावेज करने में सावधानी रखने की जरूरत है. स्त्री वर्ग से नुकसान होने की संभावना है. जलाशय से भय रहेगा.

धनु:-

आज आपको अपनी योज्ञताओं को विकसित करने का मौका मिल सकता है. इस मौके का पूरा फायदा उठाएं इससे आपको शैक्षणिक क्षेत्र में भी सफलता मिलेगी. किसी भी अवसर को हाथ से ना जाने दें क्योंकि यही अवसर भविष्य में आपकी सफलता के द्वार खोल सकता है. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आपका मन प्रसन्न रहेगा. लघु यात्रा की संभावना है. मित्रों और सगे- सम्बंधियों के साथ की मुलाकात सुखद रहेगी. भाग्य आपके साथ रहेगा. व्यापार- धंधे में प्रगति होगी.

मकर:-

आज आपको अचानक ही अपने भाग्य में परिवर्तन की अनुभूति होगी. आज आप जो भी काम करेंगे वो आपको आकर्षण का केंद्र बना देगा. आपके हंस मुख स्वभाव के कारण आज आपके नए दोस्त बन सकते हैं और कुछ व्यवसाइसों के साथ भी आपके अच्छे संबंध बन सकते है. भाग्य आपके साथ है इसलिए आज आप लॉटरी में भी भाग्य आजमा सकते है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में परिश्रम करने पड़ेंगे. नकारात्मक विचारों पर काबू रखने की गणेशजी सलाह देते है. स्वास्थ्य मध्यम रहेगा. दाहिने आँख में तकलीफ होने की संभावना है.

कुंभ:-

आज आपका पारिवारिक जीवन सुख- शांति से भरा रहेगा तथा आप इसका पूरा मजा उठा सकेंगे. अपने परिजनों का साथ दें क्योंकि जब आपको उनकी जरूरत पड़ेगी, वो हमेशा आपकी मदद को तैयार रहेंगे. मित्रों के साथ बाहर घूमने जाने का आयोजन होगा, तो दूसरी तरफ आज आपकी चिंतनशक्ति और आध्यात्मिक शक्ति भी अच्छी रहेगी. दांपत्यजीवन की मधुरता का आनंद उठा सकेंगे. उपहार और धन की प्राप्ति होगी. प्रफुल्लता से पूरा दिन व्यतीत होगा.

मीन:-

आज आपको अपने आस-पास के कुछ लोगों से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि वो आपके प्रति ईर्ष्या रखते है. आपके विचार चाहे उनके लिए ठीक ना भी हों तो भी उनके मन में अपने प्रति गलत भावना को ना उकसाए. आप बस अपने काम और जिम्मेदारियों पर ध्यान दे. ऐसा करने से सब कुछ ठीक रहेगा. स्वजनों से दूर जाने का अवसर आएगा. धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च होगा. महत्त्वपूर्ण दस्तावेजों या कोर्ट- कचहरी के मामले में सावधानी रखने की जरूरत है. पैसे की लेन-देन के लिए अनुकूल समय नहीं है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top