मेष:-

आज आप अपने परिजनों की जिंदगी को प्यार से भर दे. आज का दिन परिवार के साथ बिताने का है. आपके परिजन आपके प्यार को सराहेंगे. आज आपकी दोस्ती में भी और मजबूती आएगी. आप अपनी ऊर्जा और समय का प्रयोग अपने रिश्तों को और मजबूत बनाने में करेंगे. घर का वातावरण प्रफुल्लित रहेगा. मायके से भी लाभ हो सकता है व अच्छे समाचार मिल सकते है. आर्थिक लाभ की संभावनाएँ है. मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंददायी प्रवास का योग है. उनसे मिली भेट व सौगात पाकर आप आनंदित होंगे.

वृषभ:-

आज अपने परिजन व पड़ोसियों से बहस करने से बचें क्योंकि आज कोई छोटी सी बहस भी बड़े झगड़े में परिवर्तित हो सकती है. आपको उनका व्यवहार दुख पहुंचा सकता है इसलिए इन बेकार की बातों में ना पड़े. अपना दिमाग शांत रखें व बेकार की बातों से दूर रहे. आज के कार्य अधूरे रह सकते है. किसी कारणवश व्यय भी अधिक होगा. आज के किए गए परिश्रम के असंतोषकारक परिणाम होंगे जिनसे मन में ग्लानि होगी. अविचारी निर्णय से गलतफहमीयाँ खड़ी न हों इसका ध्यान रखिएगा.

मिथुन:-

आज आपको घर और काम में बहुत बोझ सा महसूस होगा. बहुत से लोग आपकी सलाह मांगेंगे. आप ईमानदारी से सबको सलाह दें और जो काम आप कर रहे हैं उसकी पूरी जिम्मेदारी ले. ये बुरा वक्त जल्दी ही बीत जाएगा और सब कुछ सामान्य हो जाएगा. नौकरी में उच्चाधिकारियो की कृपादृष्टि से आपके लिए पदोन्नति भी संभव है. विवाह इच्छुक व्यक्तियों को जीवनसाथी मिलने का योग है. परिवार में पत्नी और पुत्र से अच्छे समाचार मिलेंगे.

कर्क:-

अपनी ही उम्र के लोगों द्वारा की गई प्रशंसा आपको खुशी देगी. आप ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें अपने आस-पास के लोगों का साथ अपने आप ही मिल जाता है. आपको शायद ये नहीं पता कि बहुत से लोग आपके व्यक्तित्व से बहुत प्रभावित है. अब ये आपके हाथ में है कि आप अपनी छवि बनाए रखे. परिवार में मैत्रीपूर्ण वातावरण बना रहेगा. नई साज-सजावट से घर की शोभा में अभिवृद्धि करेंगे. माता से भी लाभ मिलेगा. शारीरिकरुप से स्वस्थ और मानसिकरुप से प्रसन्न रहेंगे. धन और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

सिंह:-

आज आपको एहसास होगा कि आए दिन आपके घर में छोटी-छोटी बातों पर झगड़े हो रहे है. परिवार के सदस्यों के बीच मतभेद बढ़ रहा है. आज आपके किसी प्रियजन का मूड खराब भी हो सकता है. अच्छा होगा कि आज आप किसी बेकार की बहस में ना पड़ें, धैर्य और नम्रता से काम ले. सफलता प्राप्त करने के लिए परिश्रम अधिक करना पडे‍गा. संकटजनक विचार, वर्तन और आयोजन से दूर रहिएगा. धार्मिक यात्रा या प्रवास की संभावना है. क्रोध पर संयम बरतिएगा.

कन्या:-

आज शायद आप खुद को अपनी इच्छाओं और जिम्मेदारियों के बीच झूलता हुआ पाएंगे. एक तरफ आप सामाजिक समारोह में बढ़-चढ़ कर भाग लेना चाहेंगे और दूसरी तरफ आपको इस बात का भी ध्यान रखना है कि आप अपना काम भी समय पर पूरा करे. ये संतुलन बनाए रखना तो कभी भी आपकी परेशानी थी ही नही. तो फिर देर किस बात की है सब को खुश रखे. अनैतिक कृत्यों से दूर रहिएगा. सरकार-विरोधी प्रवृत्तियो के कारण परेशानी खडी न हो इसका ध्यान रखिएगा. खर्च की मात्रा बढेगी.

तुला:-

आज आप अपनी सीमाओं से बाहर आ कर कोई जोखिम उठाना चाहेंगे. आप अपनी जिंदगी में बहुत सी चीजों को आगे बढ़ाना चाहेंगे जैसे आपके रिश्ते, आपका व्यवसाय आदि. साथ ही आप रोमांच भरे खेल भी खेलना चाहेंगे. आज आपका मन जो कुछ भी करने को करे वही करे. छोटे से प्रवास का आयोजन होगा. व्यापारीगण व्यापर में वृद्धि कर सकते है. सामाजिक क्षेत्र में आपको सफलता और यश कीर्ति मिलने का भी योग है. आकस्मिक धनलाभ की संभावना है.

वृश्चिक:-

अपनी जिन्दगी के विषय में आज आप कुछ रीतिबद्ध हो जाएंगे. जहां तक इस बात का सवाल है कि आपको जिन्दगी से क्या चाहिए, आप कभी-कभी खुद को बहुत उलझा हुआ पाते हैं . लेकिन आज आप अपने लक्ष्यों की ओर अपना ध्यान केंद्रित कर पाएंगे. अच्छा होगा कि आप अपनी जिन्दगी के हर पहलु पर ध्यान दें और किसी भी अवसर को हाथ से ना जाने दे. दफ्तर में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा. स्त्री मित्रों के साथ मेल-मिलाप व प्रणय प्रसंग से आनंद में वृद्धि होगी. आर्थिक लाभ के संकेत मिलेंगे एवं अधूरे कार्य पूर्ण होंगे. बीमारियों से पीड़ितों को राहत मिलेगी.

धनु:-

आज आपको खूब पहचान मिलेगी. आज आप जिस मुकाम पर हैं वो आपकी स्पष्टता और अच्छी संप्रेषण कला की वजह से ही है. आप और अधिक सफलता पाने के अपने प्रयासों को जारी रखें और अपने अहम को अपने रास्ते में ना आने दे. इससे लोग आपका आदर करते रहेंगे. किसी भी कार्य में सफलता न मिलने से निराशा आने की संभावना है. साहित्य या अन्य किसी सर्जानात्मक कला के प्रति रुचि रहेगी. संतानो के प्रति चिंता रहने से मन में व्यग्रता रहेगी. प्रवास को संभव हो तो टालिएगा.

मकर:-

आज आप अपने आप को परिस्थितियों के अनुसार ढालने की कोशिश करेंगे. मुसीबतें तो आती जाती रहेंगी, लेकिन आपने ये जान लिया है कि सकारात्मक सोच रखने से हम परिस्थितियों को अच्छी तरह संभाल सकते है. इसलिए आज ये जानने की कोशिश करें कि आप किस तरह अपनी परेशानी को हल कर सकते है. परिवारजनों के साथ झगडे-टंटे के अथवा तो निरर्थक चर्चा के प्रसंग बनेंगे. इससे आप का मन व्यथित रह सकता है. अपकीर्ति, अपयश मिलने की संभावना है. निद्रा संपूर्ण न मिलने से आपका स्वास्थ्य बिगडेगा.

कुंभ:-

आपकी परिस्थिति चाहे जैसी भी हो हिम्मत ना हारे. आज कुछ छोटे-मोटे झगड़े होने की आशंका है. इसलिए दूसरों से अपना बर्ताव अच्छा रखे. अगर आप साहस रखें तो ये बुरा वक्त भी आसानी से बीत जाएगा. इस बात का यकीन मानें कि आप में किसी भी परेशानी से लड़ने की ताकत है. साथ में शारीरिक स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा. पारिवारिक वातावरण आनंदित रहेगा. विशेष कर भाई-बहनों के साथ संबंधो में मधुरता का अनुभव करेंगे. छोटे से प्रवास की भी संभावना है.

मीन:-

अपने रिश्ते में सुधार लाने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा है. अपने प्रियजनों के साथ कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बनाएं और उन्हें खुश कर दे. आज आप थोड़ा जल्दी घर पहुंच जाएं और अपने परिजनों को कहीं बाहर घुमाने ले जाए. ऐसा कुछ करें और फिर देखें कि आपको कितनी खुशी मिलेगी. क्रोध और वाणी पर संयम बरतना होगा. किसी से वाद-विवाद या झगडे-टंटे को संभव हो तो टाल दीजिएगा. खान-पान पर संयम रखिएगा. शारीरिक स्वास्थ्य मध्यम रहेगा.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top