मेष -:

आज आपको अपने कीमती सामान को ध्यान से रखने की जरूरत है वरना आपको कोई सामान खो सकता है. इसका मतलब ये नहीं कि आप चिंतित हो जाएं बस थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है. मध्याहन के बाद आपके उत्साह में वृद्धि होने की संभावना हैं और इससे मन प्रफुल्लित बनेगा. परिवारजनों के साथ संवादिता बढेगी. प्रवास के आयोजन की भी संभावना है. धनविषयक बातों का आप आयोजन कर सकेंगे.

वृषभ -:

आज आपके घर में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा. अपने परिवार के साथ बिताए समय का भरपूर आनंद लेंगे. आप खूब बातें करेंगे और एक दूसरे के साथ का मजा लेंगे. आज अपने आप को तरोताजा करने का दिन है. आपकी सर्जनात्मक तथा कलात्मक शक्तियों में वृद्धि हो सकती है. कार्य उत्साह और चौक्सी से करेंगे. लेकिन मध्याहन के बाद आपका मानसिक व्यवहार द्विधापूर्ण रहेगा. इससे वैचारिक स्तर पर आप खोए रहेंगे.

मिथुन -:

आज आप पाएंगे कि विदेशी लोगों से आपके रिश्ते बनते जा रहे हैं. विदेश में रह रहे आपके दोस्त आपको वहां आने का निमंत्रण दे सकते हैं या फिर काम के सिलसिले में भी आपको वहां बुलाया जा सकता है. इस अवसर का फायदा उठाते हुए अपने रिश्तों को मजबूत बनाएं और साथ ही अपनी सोच के दायरे को बढ़ाएं. परिवार में भी मतभेद रहेगा, परंतु मध्याहन के बाद आप सभी कार्यों में अनुकूलता का अनुभव करेंगे. परिणामस्वरूप कार्य करने में उत्साह का अनुभव होगा. परिवार का वातावरण भी परिवर्तित होगा. आर्थिक लाभ की संभावनाएँ हैं.

कर्क -:

आज आप घर के काम में बहुत व्यस्त रहेंगे. अचानक आपके मित्र आपसे मिलने आपके घर आ सकते हैं. उनके साथ का खूब मजा लें. लेकिन आज आपको अपने काम पर भी ध्यान देना है इस लिए काम व मस्ती के बीच संतुलन बनाके रखें. मानसिक तथा शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, परंतु मध्याहन के बाद आपके मन में विविध प्रकार की चिंताएँ उठेगी. जो कि पारिवारिक वातावरण को बिगाड़ सकती है. आरंभित कार्य अधूरे रहेंगे. खर्च की मात्रा बढेगी.

सिंह -:

आज आप अपने आपको ठीक से जान पाएंगे. आज आप अपने दिमाग और व्यक्तित्व को अच्छी तरह से समझने की कोशिश करेंगे. ये समय आपके लिए बहुत अच्छा है और जिस राह पर आप चल रहे हैं उससे आपकी जिंदगी के हर पहलु में सुधार आएगा. परिवारजनों तथा मित्रों के साथ आनंदपूर्वक पलों को मनाएँगे. स्त्रीवर्ग से लाभ होने की भी संभावना है. संतानों की ओर से भी लाभ मिलेगा. छोटे प्रवास के लिए परिस्थिति अनुकूल होगी. दांपत्यजीवन में आनंद रहेगा.

कन्या -:

आज आपके सरकार से संबंधित अटके हुए काम बन जाएंगे. उन संस्थानों से आपके काम को प्राथमिकता मिलेगी जहां अब तक आपके काम पर ध्यान नहीं दिया जाता था. इस अच्छे समय का लाभ उठाते हुए आप अपना सारा काम समय पर पूरा कर लें. कार्यालय या व्यावसायिक स्थल पर कार्य भार अधिक रहेगा. विदेश जाने के इच्छुक लोगों के लिए अवसर उपस्थित होने की संभावना है. मध्याहन के बाद नए कार्य का आयोजन कर सकेंगे. अपूर्ण कार्य पूर्णता की दिशा में आगे बढेंगे. व्यवसाय में बढो़तरी की संभावनाएँ हैं. गृहस्थ जीवन में मधुरता छाई रहेगी. मान-सन्मान मिलेगा.

तुला -:

परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने से आपके रिश्तों में और मजबूती आएगी. याद रखें कि खुद को तरोताजा महसूस करने के लिए परिवार के साथ समय बिताने से ज्यादा अच्छा कोई विकल्प हो ही नहीं सकता . इन सुनहरे पलों का पूरा आनंद लें और अपने जीवन को जी भर कर जिएं. आप अपनों के साथ समय बिताने के लिए उनके साथ किसी छोटी सी यात्रा पर भी जा सकते हैं. अधिक कार्य से शिथिलता और मानसिक व्यग्रता का अनुभव आप करेंगे. प्रवास लाभदायी नहीं है. परंतु मध्याहन के बाद आपको कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी. धार्मिक कार्य होंगे. विदेश में स्थित स्वजनों के समाचार मिलेंगे. व्यापार में आर्थिक लाभ होगा. नए आयोजन के लिए अनुकूल परिस्थिति का निर्माण होगा.

वृश्चिक -:

आज आप किसी पारिवारिक समारोह में खूब जम कर नाचेंगे. आजकल आपके रिश्ते सभी के साथ मधुर हैं इस कारण आपको अपनों से बहुत खुशियां मिलेंगी. इन सुनहरे पलों का आनन्द लें क्योंकि यही पल आगे जा कर आपकी मीठी यादें बनेंगे. छोटे से प्रवास का भी योग है. मध्याहन के बाद आपका स्वास्थ्य बिगड़ने की संभावना है. मानसिकरुप से कुछ व्यग्रता का भी अनुभव करेंगे. मध्याहन के बाद नए कार्य का प्रारंभ न करिएगा. प्रवास में भी विध्न आ सकता है. खान-पान में विशेषरुप से ध्यान दीजिएगा. योग और ध्यान से मानसिक शांति प्राप्त कर सकेंगे.

धनु -:

बहुत समय से किसी खोई हुई वस्तु के मिल जाने पर आज आपके चेहरे पर खुशी छा जाएगी. आपका भाग्य आपके साथ है इसलिए छोटी-छोटी बातें भी आपके चेहरे पर खुशी ले आएंगी. कुछ समय निकाल कर अपनी दूसरी खोई हुई चीजों को भी ढ़ूंढ़ने की कोशिश करें क्या पता कहां क्या मिल जाए. आज आप खुद को भाग्यशाली समझें. आर्थिक आयोजन भी बहुत अच्छी तरह से कर सकेंगे. कार्यालय में सहकर्मचारीयों का सहयोग आपको मिलेगा. परिवारजन और मित्रों की धनिष्ठता में वृद्धि होगी. दांपत्यजीवन आनंददायी रहेगा. सामाजिक रुप से सफलता मिलेगी. व्यापारीगण व्यापार में वृद्धि कर सकेंगे.

मकर -:

आज चाहे जो भी हो जाए लेकिन आप अपने करीबी लोगों से बहस करने से बचें. परिस्थिति चाहे जितना भी उकसाए आप बहस से दूर ही रहें. आपको अपना दिमाग ठंडा रखना है और बहस से बचते हुए अपनी और अपनों की खुशियों को बचाना है. अपनी भावनाओं को नम्रता और स्पष्टता से व्यक्त करें, अपके प्रियजन आपकी बात जरूर सुनेंगे. आर्थिक आयोजन भी आज आप अच्छी तरह से कर सकेंगे. आजका पूरा दिन आनंद के साथ बितेगा. नौकरी में सहकार्यकरों का सहकार मिलेगा. मध्याहन के बाद रोगी व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार होगा और अधूरे कार्य पूर्ण होंगे.

कुम्भ

आज आप किसी प्रतियोगिता के मूड में हैं. जिन्दगी के कुछ क्षेत्रों के लिए ये ठीक है लेकिन ध्यान रहे कि आप कुछ ज्यादा उग्र ना हो जाएं खासतौर से अपने परिवार को ले कर. आज आपको अपनी भावनाओं को संतुलन में रखना होगा. पैतृक संपत्ति से लाभ होगा. फिरभी वाहन, मकान आदि के पत्रो से संबंधित कार्यवाही में सावधानीपूर्वक आगे बढिएगा. आपकी वैचारिक समृद्धि में वृद्धि होगी. मन में प्रफुल्लितता रहेगी. अधिक परिश्रम करने परभी प्राप्ति कम होगी, फिरभी आपको अपना कार्य सरलतापूर्वक कर सकने का संतोष पाएँगे. स्वास्थ्य का ध्यान रखिएगा.

मीन

आज अपने नए व्यक्तित्व के कारण आप नए दोस्त बनाएंगे. अच्छा होगा कि इस दिशा में पहला कदम आप बढ़ाएं और बात की शुरूआत करें. जिस तरह के संयोग बन रहे हैं, आपकी ये दोस्ती ताउम्र कायम रहेगी इसलिए बिना किसी हिचकिचाहट के आज आपको लोगों से मिलना-जुलना चाहिए. आप किसीभी कार्य को दृढ मनोबल और आत्मविश्वास के साथ कर पाएंगे. पितृपक्ष से लाभ होने की भी संभावना है. परंतु जमीन, मिलकत आदि विषयो के कार्य में सावधानी रखिएगा. संतानों के पीछे खर्च करेंगे. विद्यार्थीगण विद्याकीय क्षेत्र में अच्छी अभिव्यक्ति कर पाएँगे.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top