बुधवार को टीम इंडिया ने बेंगलुरू में खेले जा रहे दूसरे टी-20 क्रिकेट मैच में ग्लेन मैक्सवेल (नाबाद 113) की धमाकेदार पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया  को दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से हरा दिया.  इसी के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दो मैचों की टी20 सीरीज पर 2-0 के कब्जा कर लिया. ऑस्ट्रेलिया ने  टीम इंडिया  को पहले टी20 मैच में 3 विकेट से मात दी थी.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए  टीम इंडिया  ने इस मैच में चार विकेट गंवाकर 190 रनों का स्कोर बनाया था और ऑस्ट्रेलिया को 191 रनों का मुश्किल लक्ष्य दिया था. ऑस्ट्रेलिया टीम ने 191 रनों के लक्ष्य को 19.4 ओवर में हासिल कर लिया.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैक्सवेल के अलावा डी आर्की शॉर्ट ने 40 रन बनाए. टीम इंडिया की ओर से विजय शंकर ने दो और सिद्धार्थ कौल ने एक विकेट लिए. टीम इंडिया के लिए जहां विराट कोहली ने नाबाद अर्धशतकीय पारी (72 रन, 38 गेंद, दो चौके और छह छक्‍के) खेली, वहीं एमएस धोनी ने 40 और केएल राहुल ने 47 रनों का योगदान टीम को दिया.

चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान एरॉन फिंच ने टॉस जीता और टीम इंडिया  को पहले बैटिंग के लिए बुलाया. केएल राहुल और शिखर धवन ने जोड़ी ने टीम इंडिया  को तेज शुरुआत देते हुए पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े

. राहुल के रूप में पहला विकेट गंवाने के बाद  टीम इंडिया  ने जल्‍दी-जल्‍दी धवन और ऋषभ पंत के विकेट गंवाए. इसके बाद कप्‍तान विराट कोहली और एमएस धोनी ने जोरदार बल्‍लेबाजी करते हुए स्‍कोर को 150 रन के पार पहुंचाया.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से जेसन बेहरनडोर्फ, नाथन कल्टर नाइल, पैट कमिंस और डी आर्की शॉर्ट ने एक-एक विकेट लिए.

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच के लिए अपनी अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है.वहीं, टीम इंडिया ने तीन बदलाव किए हैं. मेजबान टीम ने रोहित शर्मा की जगह शिखर धवन, मयंक मारकंडे की जगह विजय शंकर और उमेश यादव की जगह सिद्धार्थ कौल को अंतिम एकादश में शामिल किया है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top