मेष-:

अगर आप कोई कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं तो आपकी जीत निश्चित है. किसी अनुभवी वकील की सलाह ले. चिंता की कोई बात नहीं है क्योंकि उच्चाधिकारी आपके पक्ष में रहेंगे. आपको धैर्य रखने की जरूरत है. संतानों के विषय में भी आपको चिंता सताएगी. कार्य की भागदौड के कारण परिवारजनों के प्रति कम ध्यान दे पाएँगे. हानिकर विचार, वर्तन और आयोजन से दूर रहिएगा. उदर के रोग से पेट दुखने की संभावना है. प्रवास हो सके तो आज टाल दीजिएगा. सरकारी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी.

वृषभ-:

आज आप गुस्से के शिकार हो सकते हैं, अपने गुस्से को पूरी तरह से काबू में रखने की कोशिश करे. कुछ भी हो अपने कार्यालय व सार्वजनिक स्थान पर झगड़ा करने से बचे. आप बस अपने गुस्से पर काबू रखें और परेशानी से बचे. अगर आज आप किसी सामाजिक समारोह में जाने की सोच रहे हैं तो अवश्य जाएं और इसका फायदा अपने आप को खुश रखने में उठाए. मायके से लाभदायी समाचार प्राप्त होंगे. अभ्यास में विद्यार्थियों को रुचि रहेगी. सरकारी क्षेत्र में लाभ होगा तथा आर्थिक व्यवहार करने में सफलता प्राप्त होगी. संतान के पीछे खर्च होगा.

मिथुन-:

आज आप अपनी पुरानी दिनचर्या में कुछ नयापन लाने की कोशिश करेंगे. क्यों ना उस रुचि की और ध्यान दिया जाए जिसे आप बहुत समय से करना चाह रहे थे. आज अपनी बोरियत से बाहर निकल कर ऐसा कुछ करें जिसकी कभी किसी ने आपसे अपेक्षा भी नहीं की थी. हंसी-मजाक आज आपके परिवार जनों व मित्रों के जीवन को खुशियों से भर देगा. मित्र या स्नेहीजनों अथवा पडोसियों के साथ अनबन की घटना हुई होगी तो उसका सकारात्मक परिणाम आएगा. वैचारिकरुप से आप में शीध्र परिवर्तन आएंगे. प्रतिस्पर्धियो पर विजय प्राप्त होगी. फिर भी आर्थिक दृष्टिकोण से सावधानी बरतने का समय है ऐसी गणेशजी की सलाह है.

कर्क-:

शायद ये उम्र भर चलने वाली दोस्ती की शुरूआत है. दोस्त आते हैं और चले जाते हैं लेकिन ये नया दोस्त हर सुख-दुख में आपका साथ देगा. अगर किसी को आपकी मदद की जरूरत है और वो खुल कर आपसे नहीं कह पा रहा है तो आपको आगे बढ़ कर उसकी मदद करनी चाहिए. आपके द्वारा की गई मदद से आपका दोस्त बहुत खुश होगा. आँखो में पीडा़ होने की संभावना है. पारिवारिक वातावरण अनुकूल नहीं रहेगा. पारिवारिक जनों के साथ गलतफहमी न हो इसका ध्यान रखिएगा. अभ्यास में अभिरुचि होते हुए भी विद्यार्थियों को अपेक्षित परिणाम नहीं प्राप्त होगा. अनैतिक प्रवृत्तियों से दूर रहिएगा. धन का अधिक खर्च होगा.

सिंह-:

आज आप किसी सामाजिक समारोह के बाद अपने घर को समेटने में लग जाएंगे. घर को ठीकठाक करें और कुछ आराम भी कर ले. आपने समारोह का खूब मजा लिया लेकिन अब अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने का वक्त है. किसी भी कार्य को करने के लिए निर्णय त्वरित ले लेंगे. पिता और बडों से लाभ होगा. सामाजिकरुप से मान-सम्मान में वृद्धि होगी. वाणी और व्यवहार उग्रतापूर्ण न करने की गणेशजी की सलाह है. क्रोध की मात्रा अपेक्षाकृत अधिक रहेगी. आरोग्य संभालिएगा.

कन्या-:

आज अपने प्रियजनों से किसी बहस में ना पड़े. इस समय कुछ झगड़ों की संभावना है इसलिए अपनी जुबान पर काबू रखे. जो बोलें सोच-समझ कर बोले. इससे आप अनचाही परेशानी से अपने आप को बचा पाएंगे. मित्रों और स्वजनों के साथ आप को वैचारिक स्तर पर मनमुटाव हो सकता है. स्वभाव में उग्रता और क्रोध की मात्रा विशेष रहेगी. धार्मिक कार्य में धन का व्यय होगा. स्वास्थ्य के विषय में ध्यान रखिएगा. धन का आकस्मिक व्यय हो सकता है. विवाद या झगडे से संभव हो तो दूर रहिएगा.

तुला-:

अपने कौशल व हिम्मत से आप अपने रास्ते में आने वाली सभी परेशानियों को हल कर लेंगे. आपकी इन खूबियों का जादुई असर होगा व सारी परेशानियां खुद ही खत्म हो जाएंगी. अपना उत्साह बनाए रखें क्योंकि इसी से आपकी सारी परेशानियां खत्म हो सकेंगी. मित्रों से लाभ होगा और उनके पीछे खर्च भी हो सकता है. पर्यटन स्थल की सैर आपको रोमांचित करेगी. स्त्री मित्रों से हुई मुलाकात आनंददायी हो सकती है. विवाहोत्सुकों को अपेक्षित जीवनसाथी मिलने का योग है. उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी.

वृश्चिक-:

अगर किसी नजदीकी व्यक्ति के साथ आपके रिश्ते में कोई खटास आ गई है तो आप उसे सुधरता हुआ पाएंगे. ये सुधार दोनो तरफ से किए गए प्रयासों का ही फल होगा. आगे भी ये रिश्ता यूं ही मधुरता से चलता रहे इसके लिए परिपक्वता की जरूरत है जो कि आप में है. अपनी इस अच्छाई को बनाए रखें और अपनों को ये एहसास दिलाएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते है. आप का हर कार्य आज सफलतापूर्वक संपन्न होगा. आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. नौकरी में पदोन्नति भी हो सकती है. गृहस्थजीवन में संतान की प्रगति के कारण संतोष का अनुभव होगा.

धनु-:

आज आपका सामाजिक जीवन बहुत सी गतिविधियों से भरा रहेगा. आप अपने देस्तों के साथ खूब मजा करेंगे और साथ ही अपने काम में मिली सफलता का भी मजा लेंगे. इस समय का पूरा आनन्द लें क्योंकि बाद में आपको बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. भाग्य साथ नहीं दे रहा ऐसा प्रतीत होगा. जोखिम भरे विचारों और बरताव से दूर रहीएगा. कार्य में सफलता प्राप्ति के योग कम है. उच्च पदाधिकारियों के साथ संघर्ष होगा. प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद टाले.

मकर-:

आज आपकी जिंदगी में गलतफहमियां पैदा हो सकती हैं, सावधान रहे. अपनी कथनी पर ध्यान दें, जिससे आप अपने दोस्तों को कुछ गलत ना कह बैठे. कोई ऐसी बात ना बोलें जिससे उन्हें ठेस पहुंचे. आप शांत रह कर अपने रिश्तों को और अधिक मजबूत बना पाएंगे. व्यवहारिक या सामाजिक कार्य के लिए बाहर जाने के कारण भी हो सकता है. खान-पान में ध्यान रखिएगा. क्रोध तथा नकारात्मक विचारो पर संयम रखिएगा. नौकरी या व्यवसाय में अनुकूलता रहेगी. भागीदारों के साथ आंतरिक मतभेद न बढे़ उसका ध्यान रखना आवश्यक है.

कुंभ-:

अगर आपको लग रहा है कि आपके परिवार के सदस्यों के बीच कोई तनाव चल रहा है तो आपके उस समस्या को जड़ से उखाड़ फेंकने की कोशिश करनी चाहिए. रिश्तों के बीच कड़वाहट पैदा ना होने दे. आज आप पूरा प्रयास करें कि सब परिजन एक दूसरे के साथ प्यार से रहें और एक दूसरे पर भरोसा करे. आज का हर कार्य आप दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वासपूर्वक करेंगे. प्रवास-पर्यटन की संभावनाएँ है. अच्छा भोजन और नए वस्त्र परिधान करने के प्रसंग उपस्थित होंगे. भागीदारी से लाभ होगा. वाहनसुख मिलेगा.

मीन-:

आज आपको अपनी सूझ- बूझ व चतुराई को परखना होगा कुछ लोग अपनी सीमाओं को लांघ कर आपकी परेशानी का सबब बनते जा रहे है. आपको शांत रहते हुए उनको रोकने का प्रयास करना होगा. शांति पूर्वक उन लोगों तक अपना संदेश पहुंचा दे. शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा. स्वभाव और वाणी में उग्रता पर संयम रखिएगा. सहकार्यकरो का सहकार आप को मिलेगा. मायके से समाचार आ सकते है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top