मोहम्मद नबी (नाबाद 49) और नजीबुल्लाह जादरान (नाबाद 40) के उपयोगी पारियों के दम पर अफगानिस्तान ने गुरुवार को खेले गए पहले टी-20 मैच में आयरलैंड को पांच विकेट से शिकस्त दी. अफगानिस्तान की आयरलैंड पर यह लगातार आठवीं टी-20 जीत है. इस जीत के साथ अफगानिस्तान ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

आयरलैंड ने यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 132 रन का स्कोर बनाया. आयरलैंड के लिए जॉर्ज डॉकरैल ने सर्वाधिक नाबाद 34, स्टुअर्ट पोयंटर ने नाबाद 31, कप्तान पॉल र्स्टलिंग ने 23 और स्टुअर्ट थॉम्पसन ने 18 रनों का योगदान दिया.

अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान और मोहम्मद नबी ने दो-दो और मुजीब उर रहमान तथा करीम जनत ने एक-एक विकेट लिए. आयरलैंड से मिले 133 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने 50 रन के अंदर अपने पांच विकेट गंवा दिए.

इन पांच विकेटों में हजरतउल्लाह जजई (11), कप्तान असगर अफगान (5), शमीउल्लाह शेनवारी (17), करीम जनत (0) और शराफुद्दीन अशरफ (6) के विकेट शामिल हैं. हालांकि इसके बाद नबी और जादरान ने अफगानिस्तान को और कोई झटका नहीं लगने दिया और चार गेंद शेष रहते जीत दिला दी. दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 86 रन की अविजित साझेदारी की.

नबी ने 40 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्का लगाया. नबी को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. जादरान ने 36 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्का लगाया. आयरलैंड के लिए बायड रेंकिन ने दो और पीटर चेज, जोशुआ लिटल तथा शेन गेटकाटे ने एक-एक विकेट अपने नाम किए. दोनों टीमों के बीच दूसरा टी-20 मैच शनिवार को यहां खेला जाएगा.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top