वेलिंग्टन|… न्यूजीलैंड ने बुधवार को वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत को 80 रनों से हरा दिया. यह भारत की टी-20 में रनों के लिहाज से अभी तक की सबसे बड़ी हार है. इसी के साथ न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है.

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 219 रनों का विशाल स्कोर बनाया था. भारतीय टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 19.2 ओवरों में 139 रनों पर ढेर हो गई.

भारत के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए. शिखर धवन ने 29 और विजय शंकर ने 27 रन बनाए. इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी किवी टीम ने टी-20 में अपना अभी तक का सर्वोच्च स्कोर बनाया. इससे पहले उसका टी-20 में सर्वोच्च स्कोर 219 रन था.

टिम सेइफर्ट ने न्यूजीलैंड को इस स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान निभाया. उन्होंने 43 गेंदों पर सात चौके और छह छक्कों की मदद से 84 रन बनाए. उनके अलावा कोलिन मुनरो ने 20 गेंदों पर 34 रन बनाए. कप्तान केन विलियम्सन ने भी 22 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली.

अंत में स्कॉट कुगेलेजिन ने महज सात गेंदों पर तीन चौके और छक्के की मदद से नाबाद 20 रन बनाए. भारत के लिए हार्दिक पांड्या ने दो विकेट लिए. भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, क्रूणाल पांड्या और युजवेंद्र चहल को एक-एक सफलता मिली.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top