पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने एक परमाणु बम गिराया तो भारत 20 बम गिराकर हमें खत्म कर सकता है. कराची से छपने वाले अखबार ‘डॉन’ की रिपोर्ट के मुताबिक, यूएई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए परवेज मुशर्रफ ने यह बात कही.

मुशर्रफ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ‘भारत और पाकिस्तान के संबंध फिर से खतरनाक स्तर पर पहुंच गए हैं. परमाणु हमला नहीं होगा. अगर हम भारत पर एक परमाणु बम से हमला करते, तो भारत 20 बमों से हमला करके हमें खत्म कर सकता है. तब एकमात्र उपाय यह है कि हमें पहले उन पर 50 परमाणु बमों से हमला करना चाहिए ताकि वे हमें 20 बमों से न मार सकें. क्या आप पहले 50 बमों के साथ हमला करने के लिए तैयार हैं?’

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति का बयान पुलवामा आतंकी हमले के एक हफ्ते के बाद आया है. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. जम्मू-कश्मीर में हुए इस हमले के तुरंत बाद जैश-ए-मोहम्मद ने जिम्मेदारी ली थी.

पुलवामा में हुए इस आतंकी हमले को लेकर भारत के सख्त रुख के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ‘शांति लाने’ को एक मौका देने को कहा है. इसके साथ ही उन्होंने यह आश्वासन दिया कि वह अपने शब्दों पर कायम रहेंगे. अगर भारत पुलवामा हमले पर पाकिस्तान को ‘कार्रवाई करने योग्य सुबूत’ देता है तो वह तत्काल उपयुक्त कदम उठाएंगे.

( साभार- न्यूज 18 )





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top