ऑस्ट्रेलिया के हाथों पहले टी-20 मैच में तीन विकेट से करीबी हार झेलने के बाद टीम इंडिया बुधवार को यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले दूसरे और आखिरी मैच को जीतकर सीरीज बचाना चाहेगी.

टीम इंडिया ने रविवार को विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी-20 मैच में सात विकेट पर 126 रन बनाए थे और एक समय उसने मैच को अपने कब्जे में ले लिया था. लेकिन आखिरकार उसे तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के बाद अब वह सीरीज में 0-1 से पिछड़ गया है और ऐस में सीरीज बचाने के लिए दूसरा और आखिरी मैच हर हाल में जीतना होगा.

पहले मैच में मेजबान टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से फ्लॉप रहा था. टीम इंडिया के सिर्फ तीन बल्लेबाज लोकेश राहुल(50), महेंद्र सिह धोनी (नाबाद 29) और कप्तान विराट कोहली (24) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाए थे.

टीम इंडिया टीम एक समय दो विकेट पर 69 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी और फिर पूरे 20 ओवर खेलने के बाद सात विकेट पर 126 रन तक ही पहुंच पाई थी. ऐसे में टीम को दूसरे मैच में अपनी बल्लेबाजी की क्षमता दिखानी होगी.

टीम इंडिया ने बेंगलुरू के इस मैदान पर अब तक पांच टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उसे तीन में जीत और दो में हार मिली है. हालांकि इस मैदान पर खेले गए पिछले दो टी-20 मैचों में उसे जीत मिली है, जिससे उसका आत्मविश्वास को बल मिलेगा.

गेंदबाजों ने पहले मैच में जिस तरह का प्रदर्शन किया उससे कप्तान खुश होना चाहेंगे. जसप्रीत बुमराह ने पहले मैच में 16 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे. लेकिन उन्हें दूसरे छोर से ज्यादा सपोर्ट नहीं मिल पाया था. ऐसे में अन्य गेंदबाजों को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा.

दूसरी ओर, पहले मैच में रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम टीम इंडिया को उसी के घर में हराकर सीरीज जीतना चाहेगी. मई-जून में होने वाले विश्व कप से पहले इस सीरीज को जीतने से ऑस्ट्रेलिया में काफी आत्मविश्वास पैदा होगा.

मेहमान टीम पिछले मैच के प्रदर्शन को यहां भी दोहराना चाहेगी. टीम को नाथन कल्टर नाइल से पिछले मैच जैसा प्रदर्शन की उम्मीद होगी. वह पिछले मैच में तीन विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच रहे थे. टीम कप्तान एरॉन फिंच के भी फार्म में लौटने की उम्मीद करेगी जिन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ पिछले चार मैच में 0, 14, 6, 6 रन ही बनाए हैं.

मेहमान टीम के लिए सबसे अच्छी बात ग्लैन मैक्सवेल के बल्ले का चलना है. पिछले मैच में उन्होंने काभी अहम भूमिका निभाई थी. मैक्सवेल का फॉर्म टीम इंडिया के लिए चिंता का सबब है क्योंकि अगर वह चल गए तो क्रिकेट जगत उसके अंजाम से वाकिफ है.

यह मैच दोनों टीमों के लिए वनडे सीरीज से पहले मानसिक बढ़त हासिल करने का काम भी करेगा.

टीम (सम्भावित) :

टीम इंडिया : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा , लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, मयंक मारकंडे.

ऑस्ट्रेलिया : एरॉन फिंच (कप्तान), डी आर्की शॉर्ट, पैट कमिंस, एलेक्स कैरी, जेसन बेहेरनडोर्फ, नाथन कल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकोम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लॉयन, ग्लैन मैक्सवेल, झाए रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोयनिस, एश्टन टर्नर, एडम जम्पा.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top