देहरादून : उत्तराखंड शासन में देर शाम भारी फेलबदल की खबर सामने आई है. जिसमें 21 आईएएस अधिकारियों के दायित्वों में फेरबदल किया गया है. किसी अधिकारी को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है तो वहीं कई अधिकारियों को कई जिम्मेदारियों से अवमुक्त किया गया है. साथ ही कई अधिकारियों के विभाग में बड़ा बदलाव किया है.

इन-इन के तबादले और दायित्वों में फेरबदल

उत्तराखंड परिवहन विभाग के प्रबंधन निदेशक ब्रिजेश संत को इस पद से मुक्त करते हुए आयुक्त उधोग का महानिदेशक बनाया गया है तो वहीं राजस्व परिषद अध्यक्ष एस रामास्वामी को राजस्व परिषद पद के अध्यक्ष पद से हटाते हुए उत्तराखंड परिवहन विभाग का अध्यक्ष बनाया गया है.

वहीं आईएएस नितेश झा से कार्मिका और सर्तकता विभाग वापस लिया गया साथ ही शैलेश बगौली को गढ़वाल मंडल, आयुक्त पद से अवमुक्त किया गया. वहीं आईएएस बीवीआरसी पुरुषोत्तम को गढ़वाल मंडल आयुक्त बनाया गया है.

मनीषा पंवार को आयुक्त उधोग, महानिदेशक के पद से अवमुक्त किया गया औऱ आनंद वर्धन वन एवं पर्यावरण का प्रमुख सचिव बनाया गया. वहीं एक ओर जहां दीपेंद्र चौधरी को उत्तराखंड शुगर फेडरेशन का प्रबंधन निदेशक बनाया गया तो वहीं ओम प्रकाश को राज्य सम्पत्ति तथा कौशल विकास एवं सेवायोजन के अपर मुख्य सचिव के पद भार से अवमुक्त किया गया.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top