मेष-:

आज आप कोई उत्सव मनाने के लिए तैयार हो जाइए. दोस्त और रिश्तेदार इकट्ठे हो कर खूब मजे करेंगे जिसकी मीठी यादें आप कभी नहीं भूल पाएंगे. आज का दिन एक दूसरे के साथ खूब मजे करने का है. आर्थिक लाभ के साथ-साथ व्यवसाय में संतोष और छुटकारे का अनुभव करेंगे. सामाजिक दृष्टि से आपकी प्रतिष्ठा में वृध्धि होगी. मित्रों, स्नेहीजनों के साथ आनंदप्रमोद पूर्वक प्रवास-पर्यटन का तथा वस्त्राभूषणों का अवसर प्राप्त होगा.

वृषभ-:

आज आप अध्यात्म की ओर प्रभावित रहेंगे. आप अपने भीतर की राह को जानना चाहेंगे. ईश्वर के नजदीक आने की आपकी इस इच्छा से आपको बहुत शांति मिलेगी. इससे आपकी प्रतिभा में भी निखार आएगा. मन कुछ उध्विग्न रहेगा, परंतु मध्याहन के बाद घर में सुख-शांति का वातावरण बन जाएगा. आरोग्य में सुधार होगा. कार्य सफलता से यश प्राप्त होगा. व्यवसाय में सहकार्यकरो का सहकार अच्छा मिलेगा. प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त कर सकेंगे.

मिथुन-:

आज आप अपने काम से संबंधित किसी यात्रा पर जा सकते है. लेकिन ये भी हो सकता है कि आप ये यात्रा अपने दोस्तों के साथ ही करे. कुछ भी हो आपकी ये यात्रा सफल रहेगी. अपना कैमरा अपने साथ ले जाना ना भूलें, आप अपनी मीठी यादों को इस मे कैद कर सकते है. संतानों के विषय में आपको चिंता रहेगी. विद्या, अभ्यास में विध्न-बाधा आएगी. आकस्मिक धन के खर्च की संभावना है. मित्रों की भेंट से मन प्रसन्न रहेगा.

कर्क-:

आज किसी पारिवारिक समारोह की संभावना है इसलिए कहीं बाहर जाने के लिए तैयार हो जाइए, ये मजे करने का समय है. ये पारिवारिक समारोह आपके व आपके परिजनों के लिए खूब सारी खुशियां ले कर आएगा. आज का दिन अपनों के साथ मजे करने का है. इस समय का भरपूर आनंद ले. आज आप कुछ अधिक ही संवेदनशीलता का अनुभव करेंगे. मध्याहन के बाद उपाधियों के कारण आप चिंतित रहेंगे. स्फूर्ति और प्रफुल्लितता का अभाव रहेगा. परिवारजनों के साथ मतभेद रहेगा. धन का खर्च होगा.

सिंह-:

अपने मिञ के साथ हुई गलतफहमी को शीघ्र सुलझाए. इस विषय पर और अधिक विवाद से आप दोनों के संबंधों को हानि होगी. अपने वचनों को चतुराई से चुनें और स्पष्टता से बोले. आखिरकार, आप भी इस मित्रता को इस समय ओर इस प्रकार समाप्त नहीं करना चाहंगे. अपनों से लाभ होगा. मित्रों-स्वजनों से भेंट होगी. प्रतिस्पर्धियों का सामना आप कर सकेंगे. प्रेमभरे सम्बंध आपको मृदु बनाएंगे.

कन्या-:

आज आप किसी ऐसी गतिविधि में भाग ले सकते हैं जो अध्यात्म से वास्ता रखती है. इससे आपको खुशी व संतुष्टी मिलेगी. इससे आपकी सही मार्ग दर्शन हो सकेगा इसलिए इसका पूरा लाभ उटाए. अगर आपकी इच्छा हो तो आप किसी तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते है. व्यावसायिक दृष्टि से भी आजका दिन लाभदायी होगा. मन आनंदित रहेगा. आर्थिक लाभ होने की संभावना है. परिवार में वातावरण आनंदप्रद रहेगा. बौद्धिक चर्चा में विवाद को टालकर चर्चा का आनंद लूटिएगा.

तुला-:

आज आपका रुझान अध्यात्म की ओर रहेगा. अपने असली रूप को पहचाने और आध्यात्मिक ज्ञान को बढ़ाने की कोशिश करे. इस राह पर चलने से आपको बहुत लाभ होगा और शांति भी मिलेगी. इससे आपके स्वास्थ में भी सुधार आएगा. कोर्ट-कचहरी की कार्यवाही से आज संभलकर चलिऐगा. मध्याहन के बाद स्थिति में सुधार होगा. मानसिक स्वस्थता के साथ साथ वाणी की मधुरता से अन्य जनों के साथ आनंद की प्राप्ति होगी.

वृश्चिक-:

आज आपको आपने गुरु की सलाह अपने लंबे समय से चले आ रहे दुखों को खत्म करने के लिए लेनी चाहिए. आपने अपनी तरफ से सब कुछ ठीक करने की कोशिश की, लेकिन ये वक्त है अपने ऐसे ही जानकार की सलाह लेने का जो आपके करीब हो और आपकी परवाह करता हो. अपने उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए उनकी सलाह का उपयोग करने में जरा भी ना हिचके. घूमने जाने का भी भरपूर आनंद आप उठा सकेंगे. परंतु मध्याहन के बाद आप को शारीरिक और मानसिक अस्वस्थता का अनुभव करना पडेगा. किसी के साथ अहम् की टक्कर न हो ईसका ध्यान रखिऐगा. स्वभाव में क्रोध रहेगा.

धनु-:

आज अपने लिए बड़े सपने देखने का दिन है. आपको जिंदगी में क्या करना चाहिए. आज ही उन सब चीजों की सूची बनाएं जो आप अपने जीवन में करना चाहते है. इस दिशा में किये गए प्रयास बहुत ही लाभदायक रहेंगे. आज से ही अपने जीवन के उद्देश्यों को प्राप्त करने की दिशा में काम शुरू कर दे. व्यवसाय में लाभ भी होगा. सरकारी कार्यों में लाभ मिलेगा. अनेक क्षेत्रों में यश-कीर्ति प्राप्त होगी. आप की आय और व्यापार, दोनों में वृद्धि होगी. किसी रमणीय स्थल पर आप घूमने जाएँगे.

मकर-:

आज आप अपने परिवार के साथ समय गुजारेंगे और खूब मजा करेंगे. कुछ ऐसा करें जिससे सभी को खूब मजा आए और आप एक दूसरे के और करीब आ सके. आप उनके साथ कोई मजेदार खेल भी खेल सकते हैं या फिर कोई फिल्म देखने भी जा सकते है. इससे आप तरोताजा तो महसूस करेंगे ही आपके रिश्तों में मजबूती भी आएगी. विदेश-स्थित सम्बंधीजनों के समाचार से आपका मन प्रफुल्लित होगा. धार्मिक यात्रा की संभावना है. आप के मन में रही कार्य-योजना पूर्ण होगी. व्यवसायी वर्ग को व्यवसाय से लाभ होगा.

कुंभ-:

आज आप पूरे दिन चिंतित और परेशान रह सकते है. इस तनाव का कारण चाहे जो भी हो आप बस अपनी भावनाओं पर काबू रखें और ज्यादा परेशान ना हो. परेशानियां तो आती-जाती रहती हैं इनसे सीख ले कर आगे बढ़ना चाहिए. क्रोध और वाणी पर आज संयम रखिएगा. परिवारजनों के साथ वाद-विवाद में न पडिएगा. मध्याहन के बाद स्वजनों तथा मित्रों के साथ आप का समय बहुत आनंदपूर्वक बीतेगा. धार्मिक प्रवास भी होगा. विदेश से समाचार मिलेंगे.

मीन-:

अपने मित्र के साथ किसी भी बहस में ना पड़ें वरना मानसिक शांति खो बैठेंगे. अगर आप अपने आप को किसी तनाव भरी परिस्थिति में पाएं तो भी शांत ही रहे. इस समय की गई कोई भी बहस आपके रिश्ते व आपकी शांति के लिए हानिकारक हो सकती है. इसलिए झगड़ों से दूर ही रहे. व्यापार में भागीदारों के साथ व्यवहार अच्छा रहेगा, परंतु मध्याहन के बाद आपका स्वास्थ्य बिगडेगा. परिवारजनों के साथ भी आपको मतभेद होने से मनदुःख बढेगा. वाणी पर संयम रखिएगा. आर्थिक व्यय होने की भी संभावना है.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top