बुधवार को पश्चिमी दिल्ली में भीषण आग लगने से कम से कम 250 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं और एक महिला घायल हो गई. दमकल विभाग के अधिकारी ने यह जानकारी दी. फिलहाल, किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. पश्चिमपुरी के शहीद भगत सिंह कैंप में रात करीब 1.15 बजे के आसपास भीषण आग लग गई.

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, “कम से कम 28 दमकल गाड़ियों को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया और तड़के 3.30 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया.”

प्रथम दृष्यता हादसे की वजह शॉर्ट सर्किट लग रही है, इसकी सही वजह का अभी पता नहीं चल पाया है. उन्होंने कहा, “शहनाज नाम की 40 वर्षीया महिला जल गई है, जिसका इलाज चल रहा है.” इस घटना के कारण सर्द रात में लोगों को सड़कों पर खुले आसमान के नीचे रात गुजारनी पड़ी.

दिल्ली के गृह और शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन ने क्षेत्र का दौरा किया और जिला मजिस्ट्रेट और दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डीयूएसआईबी) को प्रभावित लोगों के पुनर्वास की व्यवस्था करने के निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिन में घटनास्थल का दौरा कर सकते हैं. यह घटना मध्य दिल्ली के करोल बाग स्थित एक होटल में भीषण आग लगने के एक दिन बाद हुई है, उस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई थी.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top