हरिद्वार। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद देश के 40 वीर सपूतों का पूरी विधि-विधान के साथ पूजा कर श्रद्धांजिल दी गई . वहीं आपको बता दें 26 फ़रवरी को ब्रह्मभोज के साथ शहीदों की तेहरवीं की जाएगी. साथ ही जानकारी के लिए ये भी बता दें श्री ब्राह्मण सभा इस पूरे कार्यक्रम का आयोजन कर रही है…साथ ही बता दें गंगा पूजन और हवन कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

 जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए. गुरुवार को आंतकी ने कायरतापूर्ण हमला कर देश को झकझोर दिया. पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है. यह हमला उस समय हुआ जब सीआरपीएफ के 78 गाड़ियों के एक काफिले को जैश आतंकी ने 350 किलो विस्फोटक से भरी एक गाड़ी को जवानों से भरे बस में भिड़ा दिया, जिससे बस के परखच्चे उड़ गए. बताया जा रहा है कि हमले में IED का इस्तेमाल किया गया. हमले को लेकर पूरा देश गुस्से में है. पीएम मोदी ने कहा कि आतंकी संगठनों और उनके सरपरस्त बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं. उन्हें बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए वीर जवानों की लिस्ट सामने आ गई है. इस लिस्ट ने भी 40 जवानों के शहीद होने की पुष्टि कर दी है. ये सभी जवान जम्मू से श्रीनगर सड़क मार्ग से जा रहे थे. सीआरपीएफ के काफिले में 78 गाड़ियां थीं और करीब 2500 जवान शामिल थे.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top