मेष-:

आज आप अपनी अभी तक की सभी सफलताओं के बारे में सोचेंगे. छुट्टी के दिन आप अपने मित्रों या नजदीकी रिश्तेदारों से मिलने भी जा सकते है. आज आप जो किताब पढ़ेंगे उससे आपको ज्ञान मिलेगा. आफिस में अधिकारियों और घर में कुटुंबीजनों तथा विरोधियों के साथ वादविवाद में पड़े बिना मौन रहकर दिन व्यतीत करना बेहतर रहेगा. किसी धार्मिक कार्य में या धार्मिक कार्य में या धार्मिक स्थान में जाने का अवसर आएगा.

वृषभ-:

आज सफलता का सेहरा आपके सिर बंधेगा. अगर इस सफलता का कोई हकदार है तो वो आप ही है. क्योंकि इस सफलता को पाने के लिए आपने बहुत मेहनत की है. आज आप बिना किसी बात की चिंता किए अपनी सफलता का मजा ले. प्रवास में विघ्न आने की संभावना होने से प्रवास न करे. निर्धारित समय कार्य पूरा नहीं कर सकने से रोष की भावना उदित होगी. योग ध्यान और आध्यात्मिक पठन राहत देगी, ऐसा गणेशजी बताते है.

मिथुन-:

आज शायद आप किसी नए रिश्ते की नींव रखे. आपका ये नया दोस्त बुरे वक्त में आपका साथ भी देगा. आपको एहसास होगा कि आप कितने खुशकिस्मत हैं कि आपको ऐसा दोस्त मिला. आप इस दोस्त के अपनी जिन्दगी में आने के लिए भगवान को धन्यवाद देंगे. सार्वजनिक जीवन में मान प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी. विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के प्रति आकर्षण बढ़ेगा. प्रणय प्रसंगों की पूर्व भूमिका निर्मित होगी. सार्वजनिक जीवन में मान- सम्मान के अधिकारी बनेंगे. आपके हाथ से दान- धर्म तथा सखावत कार्य होंगे.

कर्क-:

आपका साहस और तेज सोच आपको और लोगों से बहुत आगे ले जाएगा. आपकी तीव्र बुद्धि और अच्छी सम्पेषण कला लक्ष्य प्राप्ति में आपकी मदद करेगी. अपनी सभी योग्यताओं का उपयोग अपनी व्यक्तिगत और व्यावसायिक सफलता की नीव रखने के लिए करे. नौकर वर्ग औऱ ननिहाल पक्ष से लाभ होगा. स्वास्थ्य बना रहेगा. आर्थिक लाभ होगा. आवश्यक खर्च होंगे. प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे.

सिंह-:

आज का दिन आपके लिए खुशी और संतुष्टी भरा रहेगा. ये दिन आपके लिए बड़ी सफलताओं वाला है. ये सब आपेक धैर्य, इच्छा शक्ति और कड़ी मेहनत का ही नतीजा है. ये समय आपके लिए जश्न मनाने का है. देर किस बात की है अपने दोस्तों को बुलाइये और मजे कीजिए. साहित्य और कला के क्षेत्र में कुछ नए सृजन करके प्रेरणा मिलेगी. प्रेमीजनों एवं प्रिय व्यक्तियों के साथ मिलन मुलाकात होगा. संतानों के शुभ समाचार मिलेंगे. धार्मिक या परोपकार कार्य आपके मन को आनंदित करेंगे.

कन्या-:

आज आपको अपने विचारों को स्पष्टता से अभिव्यक्त करने की कोशिश करनी चाहिए. आप बेमिसाल विचारों से भरे हैं लेकिन ये विचार अपना महत्व खो देंगे अगर आप उन्हें सही तरह से व्यक्त ना कर पाए. जो बोलें धीरे और स्पष्टता से बोलें साथ ही इस बात का ध्यान दें कि सुनने वाला व्यक्ति आपको अच्छी तरह से समझ पा रहा है या नही. पूरा प्रयास करें कि दूसरा व्यक्ति वही समझे जो आप कहना चाह रहे है. इससे आप अंत में बहुत सी परेशानियों से बच सकेंगे.

तुला-:

आज आप अपने गुस्से पर पूरी तरह से काबू रखे. ऐसा करके आप उस शांति को कायम रखेंगे जिसका मजा आप अब तक ले रहे थे. आज जो मुद्दा आपको बड़ा लग रहा है वही बात कल आपको छोटी लगेगी. इसलिए आप इस मुद्दे को प्यार से ही सुलझाने की कोशिश करे. परिवार में भाई- बंधुओं के साथ आत्मीयता और मेल- मिलाप रहेगा. छोटे धार्मिक यात्रा का आयोजन कर सकेंगे. विदेश से अच्छे समाचार मिलेंगे.

वृश्चिक-:

आज आप जिन्दगी के प्रति अपने नजरिये को बहुत ही सकारात्मक पाएंगे फिर चाहे वो आपके परिवार, काम या फिर प्यार से संबंधित हो. आज आप अपने भविष्य को लेकर अच्छे मूड में रहेंगे. इससे दूसरे लोग भी आपसे प्रभावित होंगे. अपनी सकारात्मकता का प्रयोग अपनी और दूसरों की जिन्दगी में खुशियां लाने के लिए करे. स्वास्थ्य सम्बंधी शिकायत रहेगी. अनावश्यक खर्छ पर अंकुश लगाना आवश्यक है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में अवरोध आएगा.

धनु-:

आज आप इस स्थिति में होंगे कि अपने जरूरतमंद दोस्त की बात सुन कर उसकी मदद कर सके. आपके व्यवहार को सराहा जाएगा. आज आपकी दोस्ती आपके मित्र के लिए बहुत लाभदायक सिद्ध होगी और भविष्य में वो भी आपकी मदद को तैयार रहेगा. प्रवास की, विशेष रूप से किसी तीर्थयात्रा की संभावना है. स्वजनों के साथ मिलन आपको हर्षित करेगा. दांपत्यजीवन में निकटता और मधुरता का अनुभव करेंगे. समाज में आपके यश और कीर्ति में वृद्धि होगी.

मकर-:

आज आपको उनके साथ समय बिताना चाहिए जो बहुत लंबे समय से आपके साथ कुछ पल बिताने का इंतजार कर रहे है. अपने दोस्तों से मिलें या फिर अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताए. आपको उनके साथ कुछ समय बिताना बहुत अच्छा लगेगा और आपको एहसास होगा कि वो आपके लिए कितना मायने रखते है. अधिक परिश्रम से कम सफलता मिलने से हताशा पैदा होगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखे. दांपत्यजीवन में खटराग होगा. गणेशजी आपकी मुसीबत कम करेंगे.

कुंभ-:

आपको अपने समूह से समर्थन मिल सकता है अगर आप आगे बढ़ कर उनके सामने अपने विचार अभिव्यक्त करे. आप खुद ही सब कुछ कर सकते हैं लेकिन अपने काम को अपने साथियों में भी बांट दे. ध्यान रखें कि सिर्फ बात करते रहने से कुछ नहीं होगा. अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए पूरी तरह से प्रयास करे. सामाजिक मंडल में आप ख्याति और प्रतिष्ठा प्राप्त कर सकेंगे. पत्नी और पुत्र की तरफ से आप सुख और संतोष अनुभव करेंगे. प्रवास, पर्यटन और वैवाहिक संयोग निर्मित होंगे. तन-मन से आनंदित रहेंगे.

मीन-:

अगर आज आपको मदद की जरूरत पड़ी तो आज आपके मित्र व रिश्तेदार पीछे नहीं हटेंगे. आज अपनों के सहयोग से आप अपनी समस्या आसानी से हल कर लेंगे. ये समय उनको ये बताने का भी है कि उनका सहयोग आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है. अपना प्यार जताने में बिल्कुल संकोच ना करे. व्यापारियों को भी व्यापार और आय में वृद्धि होगी. बकाया राशि का भुगतान होगा. पिता एवं बुजुर्ग वर्ग से लोग होगा. स्वास्थ्य अच्छआ रहेगा. परिवार में सुख- शांति रहेगी. उन्नति के संयोग बनेंगे. सरकार की तरफ से लाभ होगा.





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top